Thu. Jun 13th, 2024

हल्द्वानी- अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या के साथ साथ पूरे देश भर में भारी उत्साह देखा जा रहा है चारों तरफ राम नाम की धूम है क्या बच्चे, क्या बूढ़े और क्या महिलाए सभी जश्न मना रहे हैं। क्योंकि 500 बर्षो के इंतजार के बाद प्रभु राम अपने घर पधार रहे हैं हर कोई खुशी में डूबा हुआ है ऐसा ही एक नजरा हल्दूवानी में देखने को मिला जब किन्नर समाज के लोग राम भंजन में झूमते नजर आए राम भंजन गाकर किन्नर समाज खुशी मना रहा है तथा एक दूसरे को बधाई दे रहा है।
बताते चले कि यहाँ हल्दूवानी स्थित किन्नर समाज की गुरु कशिश मौसी के आवास पर एकत्रित हुऐ एक दर्जन से अधिक किन्नरों ने राम भंजन को गाया और जमकर झूमे। वही किन्नर समाज का कहना है कि बेसब्री से इस पल का इंतजार था हम राम भक्ति में मगन है।
उन्होंने कहा कि हमरा रामलला से पुराना रिस्ता है उन्होंने कहा कि जब अयोध्या में रामलला का जन्म हुआ था तक भी हमारे समाज के लोगो ने अयोध्या में बधाई गाई थी और राजा दशरथ को रामलला के जन्म की बधाई दी थी। ऐसा ही मौका फिर से अयोध्या और पूरे देश के लिए बन रहा है जब रामलला अपने भव्य मंदिंर में विराजमान होगें 22 जनवरी की तारीख एक दूसरी दिवाली की तरह हमेशा याद रहेगी। एक दिवाली तो आती ही है पर अब हमेशा एक दिवाली 22 जनवरी को भी हमेशा आती रहेगी हम इस 22 जनवरी को भी दीवाली जैसे ही नाचते गाते भगवान् राम के नाम के साथ मनाते रहेगें। उन्होंने कहा कि हम लोगो से अपील करना चाहते है कि इस दिन को आप दीवाली की तरह मनाएं जो आज तक कभी ना मनी हो। उन्होंने कहा कि रामलला को लेकर हमें बहुत खुशी है
उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को हमारे समाज द्वारा गरीबों में कपड़े और भोजन का वितरण किया जायेगा जिसकी तैयारी कर ली गई है। इस मौके पर मुख्य रूप से लेला किन्नर, मलती देवी और राहुल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *