Mon. Mar 4th, 2024

मेरठ। सरधना स्थित एक घर से पुलिस के कारतूस का जखीरा मिला है। कारतूस घर के अंदर बोरे में भरकर रखे थे। पुलिस ने आरोपित को पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी है।
सर्विलांस टीम ने मुखबिर की सूचना पर सरधना से विकास उर्फ विक्की निवासी नवादा को गिरफ्तार किया। उसके घर से नाइन एमएम के 56 कारतूस और असलहा बरामद किए हैं। यह कारतूस पुलिस की पिस्टल और कारबाइन में प्रयोग किए जाते हैं। निजी स्तर पर नाइन एमएम के कारतूस प्रतिबंध हैं।

उसके बावजूद भी विकास के पास से नाइन एमएम के कारतूस मिलना बड़ी तस्करी की तरफ इशारा कर रहा है। माना जा रहा है कि पुलिस महकमे में सेंध लगाकर तो नाइन एमएम के कारतूस हासिल नहीं किए गए हैं? उक्त कारतूसों की तस्करी कहां की जा रही थी।

पुलिस के बेड़े से कैसे बाहर निकले कारतूस
पुलिस और खुफिया विभाग सकते में है, कि कारतूस पुलिस के बेड़े से बाहर कैसे निकले हैं। इसी तस्करी में पुलिसकर्मियों की भी मिलीभगत की आशंका जाहिर की जा रही है। उसकी मोबाइल काल डिटेल से पुलिस को कुछ जानकारी मिली हैं। एसपी देहात कमलेश बहादुर ने विकास के पकड़े जाने की पुष्टि की है।

कारतूसों की तस्करी को गणतंत्र दिवस से जोड़कर देख रही पुलिस
गणतंत्र दिवस के अवसर पर विकास के पास नाइन एमएम के कारतूसों का मिलना बड़ा ही खतरे से भरा माना जा रहा है। यही कारण है कि साइबर सेल के साथ-साथ विकास से एसपी क्राइम अनित कुमार, एसपी देहात कमलेश बहादुर पूछताछ कर चुके है। अब आइबी और एटीएस की टीम भी पूछताछ करने में जुटी हुई है। पूछताछ में अभी तक दो बार विकास अपने बयान बदल चुका है। पुलिस मान रही है कि इस तस्करी में विकास के साथ अन्य लोग भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *