Sat. Jul 27th, 2024
चिनहट स्थित प्लाई फैक्ट्री में लगी भीषण आग,चिनहट स्थित प्लाई फैक्ट्री में लगी भीषण आग, नौ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर

लखनऊ । चिनहट थानाक्षेत्र अंतर्गत मटियारी में शुक्रवार देर रात एक प्लाई आरा मशीन फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते-देखते आग पूरे फैक्टरी में फैल गई। मामले की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की नौ गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रही। बताया जा रहा है कि इस आग में एक व्यक्ति के झुलसने से मौत हो गई है, हालांकि खबर लिखे जाने तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

गाड़ियां समेत सामान जलकर राख
मुख्य शमन अधिकारी(सीएफओ) मंगेश कुमार के मुताबिक, रात करीब 12:15 बजे फायर ब्रिगेड के कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि चिनहट की एक प्लाई आरा मशीन फैक्ट्री में आग लगी हुई है। जानकारी मिलते ही इंदिरानगर, गोमतीनगर, हजरतगंज समेत आसपास के फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना की गई। इस दौरान प्लाई फैक्टरी के अंदर मौजूद मोटरसाइकिल भी धू-धू कर जल रही थी। मौके पर बुलाई गई जेसीबी भी बुलाई गई और यहां से आनन फानन में समान हटाया गया।

शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा आग का कारण
फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि आग पूरे फैक्ट्री में फैल चुकी है। इस आग में प्लाई का सामान मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान जलकर राख हुए हैं। टीम आग पर काबू पाने के लिए टीम प्रयास में जुटी हुई है। अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं लग सका है। अंदेशा है कि आप शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *