Tue. Jul 16th, 2024

थाना कोतवाली अन्तर्गत दिनांक 02.1.24 को सूचना प्राप्त हुई थी कि हड्डी मील के पास, कब्रस्तान के पीछे पुलिया के पास एक अधजला शव पडा है पुलिस द्वारा सूचना पर मर्ग पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया था। दौराने मर्ग जांच के मृतक की शिनाख्त साहिल अली पिता रेहमत अली उम्र 22 वर्ष निवासी दाल मील के पास मण्डी के रुप में हुई थी।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सीहोर मयंक अवस्थी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर गीतेश गर्ग एवं निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में द्वारा लगातार आरोपीगण की गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिये जा रहे थे।

इसी क्रम में मृतक के रिश्तेदारो एवं दोस्तो से पूछताछ की गयी । पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि मृतक की हड्डी मील के पास ही रहने वाली एक युवती से बातचीत करता था। उक्त युवती से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि मृतक दिनांक 31/12/23 को रात्रि में उससे मिलने आया था। प्रकरण में मुखबिर सूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई कि उसी रात्रि को युवती का पूर्व प्रेमी साजिद भी मोहल्ले में देखा गया था। प्रकरण में साजिद से पूछताछ करने पर उसके द्वारा घटना दिनांक को रात्रि को मृतक साहिल को अपनी पूर्व प्रेमिका से मिलते देखना एवं इसी वजह से अपने अन्य साथी जुबेर के साथ मिलकर हड्डी मील के सामने रोड पर छुरा मारकर उसकी हत्या करना स्वीकार किया। एवं हत्या उपरांत अपने अन्य साथी आमिर पोलियो के साथ मिलकर मृतक साहिल अली की लाश को पेट्रोल डालकर कब्रिस्तान के पीछे पुलिया के पास जलाना एवं उसकी मोटरसाईकिल को चोपडे वाली मस्जिद के पीछे बनी बावडी में फेंकना बताया।
प्रकरण में सीएसपी निरंजनसिंह राजपूत के नेतृत्व में कोतवाली टीम द्वारा आरोपीगणो के संभावित रहवास स्थलो पर दबिश दी गयी, एवं तीनो आरोपीगण साजिद, जुबेर एवं आमिर पोलियो को भोपाल से गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है। आरोपीगणो से मृतक की मोबाईल, मोटरसाईकिल घटना में प्रयुक्त छुरा, एवं आरोपीगण द्वारा इस्तेमाल की गयी स्कूटी को जप्त किया गया है।

गिरफ्तार आरोपीगण के नाम 1 साजिद उर्फ सज्जू पिता शहजाद खान उम्र 21 साल निवासी जमशेदनगर सीहोर

  1. जुबेर खान उर्फ बडा पिता शौकत खान उम्र 21 साल निवासी जमशेदनगर सीहोर
  2. आमिर पठान उर्फ पोलियो पिता ओबेदुल्ला पठान उम्र 22 साल निवासी तलैयापुरा कस्बा सीहोर

आरोपीगण का आपराधिक रिकार्ड-आरोपी आमिर पठान उर्फ पोलियो के विरुद्ध हत्या का प्रयास, डकैती की योजना, बलात्कार, मारपीट, सट्टा, जुआ सहित कुल 18 प्रकरण पंजीबद्ध है।

रिपोर्टर राहुल सूर्यवंशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *