Sat. Jul 27th, 2024

सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है सर्द में अब ड्राई फ्रूट्स खरीदने वालो की संख्या भी बढ़ जाती है गर्मी हो या ठंडी का मौसम ड्राई फ्रूट्स हर मौसम में लोग खाना पसंद करते है और ऐसा एक। महाराष्ट्र के पनवेल की 54 वर्षीय महिला ने भी ड्राई फ्रूट्स खरीदे पर महाराष्ट्र की महिला को सस्ते ड्राई-फ्रूट का लालच पड़ गया भारी सस्ते ड्राई फ्रूट्स खरीदने के चक्कर में 3 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान महिला को हुआ. महिला ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गई है. दरअसल महिला की शिकायत के अनुसार, उसने 20 सितंबर को फेसबुक पर एक ड्राई-फ्रूट स्टोर का विज्ञापन देखा और कुछ ड्राई-फ्रूट्स का ऑर्डर दिया.
जब उसने विज्ञापन में दिए नंबर पर कॉल किया, तो दूसरी ओर से व्यक्ति ने उसे यूपीआई-आधारित ऐप के माध्यम से भुगतान करने के तरीके के बारे में बताया.
जब महिला ने उसके निर्देशों का पालन किया, तो फ्रॉड करने वाले ने बताया कि लेनदेन फेल हो गया है. लेकिन बाद में महिला ने जब अपना अकाउंट चेक किया तो उसे पता चला कि उसके बैंक खाते से 3,09,337 रुपये निकाले गए हैं.
वही महिला ने पुलिस को बताया कि उसने व्यक्ति से दोबारा संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उससे फोन पर संपर्क नहीं हो सका. पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *