Wed. Feb 21st, 2024

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में हाँड़ कपां देने वाली ठंड शुरू हो चुकी है। कई जिलों मे घना कोहरा व ठिठुरन बढ़ गई है। इसको देखते हुए यूपी के 11 जनपदों में विद्यालय बंद किए जाने की सूचना है। 31 दिसंबर तक अवकाश की घोषणा की गई है। वहीं कुछ जनपदों में विद्यालय का समय बढ़ाया गया है। 

गाजियाबाद, अलीगढ़, बागपत और आगरा के बेसिक शिक्षा विभाग अधिकारी की तरफ से बड़ा आदेश जारी कर स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है सभी विद्यालयों में सुबह 10 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक विद्यालयों में कक्षाओं के संचालन करने के निर्देश दिए हैं।  अभी तक स्कूल खोलने का समय सुबह नौ बजे था। घने कोहरे के चलते गाजियाबाद में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक हो गया है।

गाजियाबाद के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों के समय में परिवर्तन के आदेश 27 दिसंबर को जारी किए। वहीं फर्रुखाबाद में 12 वीं तक के स्कूल की टाइमिंग में बदलाव हुआ है। बीएसए ने 1से 8 तक के बच्चो का टाइम 10 बजे से 3 बजे का किया है। आगरा में भी समय बढ़या गयाहै। इसके अलावा हाथरस, सिद्ार्थ नगर, कुशी नगर, गोरखपुर, सहित कई अन्य जिलों में अवकाश की घोषणा की कई है। अधिकारियों ने बताया कि विद्यालयों में सिर्फ बच्चों के लिए अवकाश की घोषणा की गई है। सभी शिक्षक विद्यालय पहुंचेगे और सभी जरूरी काम निपटायेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *