Thu. Feb 22nd, 2024

लखनऊ। पिछले काफी समय से मंत्रिमंडल विस्तार की चल रही चर्चाओं के बीच शुक्रवार को सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बेटे अरविन्द राजभर के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात के बाद एक बार फिर उन्होंने कहा कि जब भी मंत्रिमंडल विस्तार होगा मैं मंत्री बनूंगा। उन्हें जल्द अच्छे दिन आने की उम्मीद है। अब 30 दिसंबर को राजभर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार की तिथि तय होने की उम्मीद है।

वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव में सपा के साथ मिलकर लड़ने वाली सुभासपा इस वर्ष फिर से एनडीए में शामिल हो चुकी है। ओपी राजभर को मंत्रिमंडल विस्तार में दोबारा मंत्री बनाए जाने की चर्चा पिछले काफी समय से चल रही है। कई मौके पर राजभर खुद भी दावा कर चुके हैं कि जब भी विस्तार होगा वह मंत्री बनाए जाएंगे। फिलहाल, राजभर भाजपा नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कभी गृह मंत्री अमित शाह तो कभी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिल रहे हैं। प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक से भी लगातार मुलाकातें हो रही हैं।

शुक्रवार को भी राजभर ने मुख्यमंत्री से उनके आवास पांच कालिदास मार्ग पर मुलाकात की। उन्होंने इसे शिष्टाचार भेंट बताया साथ ही कहा कि इस दौरान उन्होंने भर/राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में सूचीबद्ध किये जाने के लिए प्रस्ताव शीघ्र भारत सरकार भेजने का अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से इटावा के सैफई में बंजारा जाति के लगभग 2500 की आबादी वाले गांव रणवीर नगर की समस्या के संबंध में भी चर्चा की।

रिपोर्ट: माइ भारत न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *