Tue. Jun 18th, 2024

बैतूल। गंज थाना क्षेत्र के हमलापुर में हनुमान मंदिर के पास पॉलिटेक्निक के एक छात्र का शव मिलने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि छात्र की हत्‍या प्रेम प्रसंग के चलते की गई है. दो युवकों ने उसे माचना नदी पर ले जाकर मारपीट कर हत्‍या की थी. दोनों यूवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और न्‍यायिक हिरासत में दोनों को जेल भेज दिया गया है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार 19 दिसंबर को हमलापुर में हनुमान मंदिर के सामने रोड के किनारे युवक का शव होने की सूचना मिलने पर गंज पुलिस एवं एसडीओपी बैतूल मौके पर पहुँचकर मौके पर कार्यवाही प्रारम्भ की गई. युवक के शव की पहचान पंकज यदवंशी पिता राजेश यदुवंशी उम्र 19 साल निवासी हरन्या थाना बोरदेही के रुप में हुई थी. घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ चौधरी, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक कमला जोशी और एसडीओपी शालिनी परस्ते ने गंज पुलिस को मामले की विवेचना के लिए निर्देश दिए.

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में पंकज यदुवंशी के सिर, चेहरा, पैर में आई चोंटो व मृत्यु का कारण ज्ञात करने हेतु विवेचना की गई। पुलिस ने जहां पर मृतक का शव मिला था, वहां लगे सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी पूर्ण सुक्ष्मता से विवेचना की. विवेचना के आधार पर मृतक की एक बालिका से प्रेम प्रसंग की जानकारी मिली. पुलिस ने बालिका से पूछताछ कर तथ्यों के आधार पर प्रथमदृष्टया आरोपी देवेन्द्र यादव व हेमंत यादव पर धारा 364, 302, 34 में प्रकरण पंजीबध्द कर विवेचना की. गंज पुलिस द्वारा आरोपी हेमंत यादव एवं देवेन्द्र यादव को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई तो दोनों ने बताया कि मृतक पंकज के देवेन्‍द्र और हेमंत की दोस्‍त बालिका से प्रेम संबंध थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *