बीते दिन Priyanka Gandhi संग सेल्फ़ी लेने के चक्कर में फसी महिला पुलिस कर्मी, होगी कार्यवाही

Congress Selfie: बीते दिन प्रियंका गांधी संग सेल्फ़ी लेने के चक्कर में फसी महिला पुलिस कर्मी, होगी कार्यवाही

यूपी सरकार ने 4 लोगों के साथ प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) को अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलने जाने की अनुमति दे दी गई है। वहीं, इस पूरे घटनाक्रम में सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी के साथ कुछ महिला पुलिस कर्मियों की सेल्फी तेजी से वायरल हो रही है। ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ लखनऊ के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सेल्फी लेने वाली महिला पुलिसकर्मियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि लखनऊ पुलिस आयुक्त ने इसके लिए जांच बैठा दी है।

पुलिस कमीशनर का कहना है कि ड्यूटी के दौरान इस तरह के कार्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में आते हैं। दरअसल कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को बुधवार को एक्सप्रेस-वे पर बिना अनुमति के आगरा जाने से रोक दिया गया था। इस दौरान वहां पर कुछ महिला सिपाहियों और उपनिरीक्षकों ने उनके साथ सेल्फी लेना शुरू कर दिया।

प्रियंका के साथ सेल्फी लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने डीसीपी मध्य ख्याती गर्ग को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उधर पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर का कहना है कि ड्यूटी छोड़ना और सेल्फी लेना गंभीर मामला है और ये अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। लिहाजा माना जा रहा है कि इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

इस मामले में प्रियंका गांधी ने कहा कि राज्य सरकार महिला पुलिसकर्मियों का भविष्य बर्बाद कर रही हैं। उन्होंने सिर्फ सेल्फी ही ली हैं। अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा भी मुझे मिले, इन कर्मठ और निष्ठावान पुलिसकर्मियों का कैरियर ख़राब करना सरकार को शोभा नहीं देता।

आपको बता दे, प्रियंका गांधी अरुण की पुलिस कस्टडी में मौत मामले को लेकर आगरा जाकर पीड़ित परिवार से मिलना चाहती थीं, लेकिन आगरा एक्सप्रेस-वे के एंट्री टोल पर प्रियंका गांधी को पुलिस ने रोक लिया था। इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में तीखी नोकझोंक हो गई थी। उसी के बाद लखनऊ पुलिस प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले आई थी। जहां करीब घंटे तक रोकने के बाद प्रियंका को 4 लोगों के साथ आगरा जाने के लिए अनुमति दे दी गई।