T20 में कप्तानी से विदाई के बाद विराट कोहली ने दिया बयान, बोले, मैं वैसा नहीं कर पाऊंगा तब और नहीं खेलूंगा..

T20 में कप्तानी से विदाई के बाद विराट कोहली ने दिया बयान, बोले, मैं वैसा नहीं कर पाऊंगा तब और नहीं खेलूंगा..

टीम इंडिया का T20 वर्ल्डकप का सफर अब खत्म हो चूका है। इसी के चलते टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी बड़ा फैसला लिया है। अब टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नहीं दिखेंगे विराट कोहली। विराट कोहली ने नामीबिया के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद बतौर कप्तान अपने सफर और टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर बात की।

टी-20 की कप्तानी छोड़ने पर कैसा लग रहा है? इस सवाल पर विराट कोहली ने कहा, ‘सबसे पहले राहत महसूस हो रही है। ये मेरे लिए गर्व का पल रहा है लेकिन हमें हर चीज़ें को सही दिशा में बढ़ते हुए देखना चाहिए। वर्कलोड को मैनेज करने का यही सबसे सही पल था। पिछले 6-7 साल से लगातार क्रिकेट चल रहा था।’

विराट कोहली बोले, ‘एक टीम के तौर पर हमने शानदार खेल दिखाया है। हां, हम इस वर्ल्डकप में आगे नहीं बढ़ पाए लेकिन टी-20 में हमने बेहतर नतीजे दिए और एक-दूसरे के साथ खेलना पसंद किया। शुरुआती दो मैचों में अगर उन दो ओवरों में अच्छा इंटेंट होता तो नतीजा कुछ और हो सकता था।

जब विराट कोहली से सवाल हुआ कि क्या अब भी वह फील्ड पर उसी जोश के साथ दिखाई देंगे, जैसा कि बतौर कप्तान दिखाई देते हैं? तब विराट कोहली ने कहा, ‘वो तो कभी बदलने वाला नहीं है। अगर मैं वैसा नहीं कर पाऊंगा तब और नहीं खेलूंगा। जब मैं कप्तान नहीं था, तब भी मैं पूरे जोश के साथ गेम में रहता था। मैं सिर्फ खड़ा होकर कुछ नहीं करने वाला नहीं हूं।

विराट कोहली ने ये भी बताया कि वो नामीबिया के खिलाफ बैटिंग करने क्यों नहीं उतरे। विराट कोहली बोले कि सूर्यकुमार यादव को टूर्नामेंट में ज्यादा बैटिंग नहीं मिली। एक युवा खिलाड़ी अपना टूर्नामेंट हाई-नोट पर खत्म करना चाहता है, ताकि वो अच्छी याद ले जा सके। ऐसे में बेहतर था कि वही क्रीज़ पर जाएं।

गौरतलब है कि टी-20 इंटरनेशनल में विराट कोहली ने कुल 50 मैच में भारतीय टीम की कप्तानी की है। वर्ल्डकप से पहले ही उन्होंने ऐलान किया था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद इस फॉर्मेट में कप्तानी नहीं करेंगे। विराट कोहली के बाद अब रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट के कप्तान बन सकते हैं।