Vidhansabha Chunav: कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने थामा BJP का हाथ

Vidhansabha Chunav: कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने थामा BJP का हाथ

विधानसभा चुनाव(Vidhansabha Chunav) से पहले मणिपुर में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका। दरअसल, कांग्रेस से नाता रखने वाले दो विधायक राजकुमार इमो सिंह और यान्थोंग हौकीप सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए।

भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दोनों विधायकों को प्राथमिक सदस्यता दिलाई। इन दोनों विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने दोनों कांग्रेस विधायकों का स्वागत किया। पात्रा ने कहा कि इनके आने से मणिपुर और पूर्वोत्तर में भाजपा को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने भाजपा की नीति और रीति और प्रधानमंत्री मोदी से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। गौरतलब है कि मणिपुर में 2017 में पहली बार भाजपा सत्ता में आई है। 

गोरतलब है, आरके सिंह और हौकीप क्रमशः साल 2012 और 2017 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे। हालांकि, राजकुमार को कांग्रेस ने कुछ समय पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वहीं आरके सिंह के पिता राजकुमार जयचंद्र सिंह मणिपुर के मुख्यमंत्री और राज्य से पहले केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

राजकुमार ने भाजपा में शामिल होने के साथ कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में शांति, स्थायित्व के लिए काफी काम किया है। उन्होंने यह भी कहा था कि 2017 तक मणिपुर अपनी कानून व्यवस्था की समस्याओं के लिए जाना जाता था। राज्य में पहाड़ी और घाटी क्षेत्र के बीच बंटवारा था, लेकिन अब ऐसा नहीं है।”