वीर कुंवर सिंह विजय उत्सव : गृह मंत्री अमित शाह बोले-देश की मोदी सरकार वीर कुंवर जी के नाम पर बनवाएगी स्मारक

My Bharat News - Article bn
वीर कुवंर सिंह जन्मोत्सव समारोह में पहुंचे अमित शाह

वीर कुंवर सिंह विजय उत्सव के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार पहुंचे हैं. केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने वीर कुंवर को याद करते हुए कहा कि कुंवर जी 80 साल के होते हुए भी झंडा लेकर विद्रोह में शामिल हुए थे, भारत सरकार उनके नाम का स्मारक बनवाएगी आज के युवाओं तक उनकी वीरगाथा पहुंचनी चाहिए उनका नाम हमको अमर करना है.

My Bharat News - Article 8654
77 हजार 700 तिरंगे लहराकर भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

विजयोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,बिहार के लोग आरजेडी के राज को कभी नहीं भूल पाएंगे, उन्होंने कहा कि, वीर कुंवर सिंह ने 80 साल की उम्र में आजादी की लड़ाई लड़ी,वीर कुंवर सिंह ने अपना हाथ गंगा को समर्पित कर दिया,आज वीर कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए हम यहां पर इकट्ठे हुए हैं. अमित शाह ने कहा कि आजादी के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम को विफल सिपाही विद्रोह बताया गया लेकिन वीर सावरकर ने इसे प्रथम स्वतंत्रता संग्राम कहा.

My Bharat News - Article 78
गृह मंत्री अमित शाह ने जगदीशपुर में कुंवर सिंह का भव्य स्मारक बनाने का ऐलान किया

आपको बता दें कि,वीर कुवंर सिंह जी के जन्मोत्सव समारोह में बिहार ने गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 77 हजार 700 तिरंगे फहराकर पाकिस्तान के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव पर भोजपुर के जगदीशपुर में ये रिकॉर्ड भारत ने अपने नाम कर लिया है, इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था,कार्यक्रम में 5 मिनट तक झंडा फहराया गया.

My Bharat News - Article 0
महान योद्धाकारी बाबू वीर कुंवर सिंह

अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के जयघोष से की, उन्होंने जगदीशपुर की धरती को युगपुरुषों की धरती बताते हुए कहा, ‘हेलिकॉप्टर से मैंने देखा कि यहां से 5-5 किमी तक लोगों के हाथ में तिरंगा है, उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल से ज्यादा लोग रोड पर वंदे मातरम् और भारत माता की जय बोल रहे हैं.इस दौरान उन्होंने कुंवर सिंह की स्मृति में जगदीशपुर की धरती पर उनका भव्य स्मारक बनाने का ऐलान किया.