Uttarakhand: हरिद्वार पहुंचे अमित शाह, किया चुनावी अभियान का आगाज

Uttarakhand: हरिद्वार पहुंचे अमित शाह, किया चुनावी अभियान का आगाज

भारत के केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री व भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को उत्तराखंड(Uttarakhand) में अपने पार्टी के चुनाव अभियान का आगाज करने पहुंचे थे। उत्तराखंड में अमित शाह ने राज्य सरकार की घसियारी कल्याण योजना का भी शुभारंभ किया है। शनिवार सुबह अमित शाह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहाँ उनका स्वागत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने किया।

आपको बता दें, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को हरिद्वार भी पहुंचे, जहाँ वह देव संस्कृति विश्वविद्यालय पहुंचे और हरिहर आश्रम में संतों से मुलाकात करेंगे। शाम चार बजे से होने वाले कार्यक्रम में गृहमंत्री डेढ़ घंटे तक रहेंगे। इस कार्यक्रम के बाद अमित शाह हरिहर आश्रम कनखल पहुंचेंगे, जहाँ वह संतों से मुलाकात करेंगे। गृहमंत्री यहां पर एक घंटे तक संतों से मुलाकात करने के बाद सड़क मार्ग से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगें।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा स्थल का औचक निरीक्षण किया और जिलाधिकारी से व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए की जाएं। जनसभा संबोधित करने के बाद अमित शाह आईआरटीडी ऑडिटोरियम में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की एक बैठक लेंगे। बैठक में वह चुनावी तैयारी की नब्ज टटोलेंगे। साथ ही विधानसभा चुनाव में जुटने का आह्वान करेंगे। इस दौरान वह पार्टी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश भी देंगे। भाजपा के भीतर दलबदल की चर्चाओं के बीच शाह के इस दौरे के कई सियासी मायने तलाशे जा रहे हैं।

प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक करने के बाद शाह प्रदेश पार्टी कार्यालय में पार्टी की कोर कमेटी से रूबरू होंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम समेत पार्टी कोर कमेटी के सदस्य शामिल होंगे। इस बैठक में शाह पार्टी की चुनावी दिशा को स्पष्ट करेंगे। साथ ही चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए टिप्स भी देंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा भाजपा के चुनाव अभियान को मजबूती देगा। उनके मार्ग दर्शन से पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह का संचार होगा।