उत्तर प्रदेश:योगी सरकार का बड़ा फैसला राशन की दुकानों पर आसानी से मिल जाएगा अब स्टांप पेपर

My Bharat News - Article
यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ

यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए इस बात का ऐलान किया है कि,गांवों में रहने वाले लोगों को अब स्टांप पेपर खरीदने के लिए शहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी,आपको अब आसानी से राशन की दुकानों पर ही 100 रूपये तक के स्टांप पेपर मिल जाएंगे. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही राज्य में ये सुविधा लागू करने जा रही है, सरकार अब 10 रुपए से लेकर 100 रुपए तक के स्टांप पेपर को राशन की दुकान व जन सुविधा केंद्रों के माध्यम से बेचने की व्यवस्था करने जा रही है. इसके अलावा अचल संपत्तियों के हस्तांतरण की प्रक्रिया को आसान बनाने के साथ ही सरकार प्रथम पीढ़ी के रक्त संबंधों में अचल संपत्तियों के हस्तांतरण पर शुल्क को भी घटाकर कम करने की तैयारी में है.

My Bharat News - Article mm
स्टांप तथा पंजीयन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रवींद्र जायसवाल

इस संबंध में मंगलवार को स्टांप तथा पंजीयन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रवींद्र जायसवाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर बताया कि, विभाग अगले 100 दिनों में कई ऐसे निर्णय लेगा, जिससे जनता को राहत मिल सके. मंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि विभाग से संबंधित ज्यादातर सुविधाएं ऑनलाइन माध्यम से ही घर बैठे मिले, 100 रुपए तक के मूल्य वाले स्टांप को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से भी खरीदने की सुविधा दी जाएगी.

My Bharat News - Article shaifali shah stamp vender vasna ahmedabad non judicial stamp paper dealers 3swnd0m 500x500 1
स्टांप पेपर

इसके अलावा 500 रुपए तक के मूल्य के स्टांप पेपर पेमेंट कर स्वयं डाउनलोड करने की सुविधा भी दी जाएगी, उन्होंने कहा कि अचल संपत्ति के हस्तांतरण की प्रक्रिया को और आसान व पारदर्शी बनाया जाएगा. राज्य मंत्री रवींद्र जायसवाल ने सभी अधिकारियों को सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जोरी टोलरेंस नीति का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये.