यूपी के नए डीजीपी मुकुल गोयल ने संभाली कमान,टेक्नोलॉजी पर जोर देने की कही बात

My Bharat News - Article 1
मुकुल गोयल ने यूपी के नए डीजीपी के रूप में संभाली कमान

1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया है. यूपी के नए डीजीपी के तौर पर आज उन्होंने कार्यभार ग्रहण किया. चार्ज लेने से पहले मुकुल गोयल दर्शन करने के लिए हनुमान सेतु मंदिर गए थे.जिसके बाद उन्होंने लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  से भी मुलाकात की.

My Bharat News - Article 2 1
कई नामों पर विचार के बाद मुकुल गोयल के नाम पर सीएम ने लगाई अपनी मोहर

आपको बता दें कि यूपी के नए डीजीपी बनाए जाने के लिए तीन नामों पर चर्चा चल रही थी, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुकुल गोयल के नाम पर मोहर लगाई. यूपी के शामली जिले के रहने वाले आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल करीब पांच साल बाद राजधानी लखनऊ पहुंचे, जहां उन्होंने प्रदेश पुलिस के मुखिया के रूप में कार्यभार ग्रहण किया.

My Bharat News - Article 23
नए डीजीपी मुकुल गोयल इससे पहले बीएसएफ के एडीशनल डीजी आपरेशंस के पद पर कार्यरत थे

प्रेस को सम्बोधित करते हुए मुकुल गोयल ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था और बेहतर करने की कोशिश करेंगे. यूपी के नए डीजीपी ने कहा कि मेरी ये कोशिश रहेगी कि मेरे पुलिसकर्मी और अधिकारी जनता से जुड़े, ताकि जनता और पुलिस के बीच की दूरी कम हो सके. नवनियुक्त डीजीपी ने कहा कि कभी-कभी पुलिस छोटे अपराधों को नजरअंदाज करती है, जिससे जनता को समस्या का सामना करना पड़ता है और यही कभी- कभी बड़ी घटना का रूप ले लेती है. आज के दौर में जो पुलिस का कार्य है उसमें जब तक टेक्नोलॉजी का प्रयोग न हो तो कमी रहती है.पुलिस की अबसे ये कोशिश रहेगी कि इसका इस्तेमाल किया जाए.

My Bharat News - Article 4
यूपी के नए डीजीपी ने कहा कि मेरी ये कोशिश रहेगी कि मेरे पुलिसकर्मी और अधिकारी जनता से जुड़े

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी मुकुल गोयल इससे पहले बीएसएफ के एडीशनल डीजी आपरेशंस के पद पर कार्यरत थे. साल 1987 में भारतीय पुलिस सेवा में आने के बाद वो बीएसएफ के एडीजी मुकुल गोयल आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं.