नए विवाद में घिरे यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी,सवा करोड़ की जमीन को 20 लाख में खरीदने का आरोप

My Bharat News - Article 06G
नए विवाद में घिरे यूपी के मंत्री सतीश द्विवेदी

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी अब एक नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. अब उन पर महंगी जमीन को बेहद कम दाम में खरीदने के आरोप लग रहे हैं. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि डॉ. सतीश द्विवेदी ने सवा करोड़ की जमीन महज 20 लाख रुपए में खरीदी है.

My Bharat News - Article 0ां
मंत्री पर आरोप लगा कि उन्होंने सवा करोड़ की जमीन को सिर्फ 20 लाख में अपनी मां के नाम से खरीदी

सपा नेता सुनील कुमार यादव और आप सांसद संजय सिंह ने शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी को आड़े हाथ लिया है. इन्होंने ट्विटर पर चार रजिस्ट्री की फोटो शेयर कर दावा किया है कि जमीन की रजिस्ट्री सतीश द्विवेदी और उनकी मां के नाम पर है, उनका आरोप है कि जमीन मार्केट रेट से कम दाम पर खरीदी गई है.

My Bharat News - Article 0सुि
सपा नेता सुनील साजन ने रजिस्ट्री के ये पेपर ट्वीटर पर किये हैं शेयर

सुनील कुमार यादव ने आरोप लगाया है कि सतीश द्विवेदी ने अपने और अपनी मां के नाम पर महंगी जमीनों को बेहद कम कीमत पर खरीदा. उनका आरोप है कि एक जमीन की कीमत 65.45 लाख रुपए थी, जिसे 12 लाख रुपए में खरीदा गया है.

My Bharat News - Article 7च
सुनील साजन ने कहा कि योगी जी आपके मंत्री कब देंगे इस्तीफा

वहीं, एक और जमीन की मार्केट वैल्यू 1.26 करोड़ रुपए थी जिसे महज 20 लाख रुपए में खरीद लिया गया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, गरीब का हक मार कर EWS कोटे के तहत अपने भाई की फर्जी नियुक्ति कराने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ जी के ईमानदार बेसिक शिक्षा मंत्री जी, करोड़ों की जमीन 20 लाख में बैनामा कराने का भी हुनर रखते हैं. अब समझ में आ रहा है कि भाई ने इस्तीफा क्यों दिया! योगीजी आपके मंत्री कब इस्तीफा देंगे?

My Bharat News - Article 80 5
आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने भी ट्वीट करते हुए सीएम योगी को घेरा

वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ट्वीट करते लिखा, क्या आपको 1 करोड़ 26 लाख 29 हजार की जमीन 20 लाख में चाहिए? तो आदित्यनाथ जी की सरकार में मंत्री बन जाइए.

My Bharat News - Article 0सु0
मंत्री सतीश द्विवेदी के भाई अरूण द्विवेदी ने अपने पद से दे दिया है इस्तीफा

आपको बता दें कि, भाई अरुण द्विवेदी की सिद्धार्थ विश्वविद्यालय, कपिलवस्तु में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर हुई नियुक्ति के बाद मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी विवादों में घिर गए थे. हालांकि उनके भाई ने अब असिस्टेंट प्रोफेसर के पद से इस्तीफा दे दिया है. जिस पर कुलपति प्रोफेसर सुरेंद्र दुबे ने बताया कि मनोविज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर 21 मई को पदभार ग्रहण करने वाले अरुण कुमार द्विवेदी का इस्तीफा तत्काल मंजूर कर लिया गया है.