UP: कैराना और शामली के दौरे पर पहुंचे योगी, बोले – किसी अपराधी ने दुस्साहस किया तो दूसरे लोक भेज देंगे

UP: कैराना और शामली के दौरे पर पहुंचे योगी, बोले - किसी अपराधी ने दुस्साहस किया तो दूसरे लोक भेज देंगे

यूपी(UP) के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को कैराना और शामली के दौरे पर पहुंचे। कैराना पहुंचे सीएम पीएसी कैंप की भूमि के शिलान्यास के साथ-साथ करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। यहां उन्होंने उन परिवारों से मुलाकात की, जो हिंसा और गुंडा राज से पीड़ित होकर पलायन करने को मजबूर हो गए थे और अब वापस लौटे हैं।सीएम योगी ने एक बच्ची से बात करते हुए कहा, डरना मत… बाबा के बगल में बैठी हो।

इस दौरान उन्होंने वापस लौटे परिवारों से मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति जानी और कहा कि सरकार पूरी तरह से आप लोगों के साथ है, डरने की कोई बात नहीं है। इस दौरान कई लोगों ने कहा कि आपकी सरकार हमारे लिए वरदान साबित हुई है और हमें गुंडा राज से मुक्ति मिली है। यही नहीं कई व्यापारियों ने कहा कि 2017 में भाजपा की सरकार आने के बाद प्रॉपर्टी के दामों में भी इजाफा हो गया है।

My Bharat News - Article 08 11 2021 cm yogi in kairana1 22187442 13935567

अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है योगी सरकार

पलायन के बाद वापस लौटे परिवार से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, 1990 के प्रारंभ में राजनीति के अपराधिकरण का दंश कैराना जैसे कस्बों ने झेला है। यहां पर हिंदू व्यापारियों व अन्य हिंदुओं को प्रताड़ित कर पलायन करने को मजबूर कर दिया गया। वह आगे बोले, 2017 के बाद अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के बाद इस कस्बे में शांति आई। बहुत से परिवार वापस आए।

सीएम योगी बोले कि साल 2017 में जब मैं यहां आया था, तो लोगों ने पीएसी के बटालियन और चौकी के मजबूती की लोगों ने मांग की थी। पुलिस चौकी के सुदृढीकरण का काम तो पहले ही हो चुका था और अब मैं पीएसी बटालियन की शुरुआत करने आया हूं। पलायन कर चुके अधिकतर लोग वापस आ चुके हैं और सरकार ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सरकार अपराधियों के खिलाफ जिस नीति से काम कर रही है। आगे भी करेगी। बच्चों और महिलाओं में जो विश्वास दिखा है वह आगे रंग दिखाएगा।

jagran

जाम की शिकायत अब हो गई दूर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां पर जाम की जो शिकायत रहती थी अब हमने उसे दूर किया है। जिसकी वजह से अब यहां व्यापार बढ़ना प्रारंभ हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बिना किसी तुष्टीकरण के सबका साथ और सबका विकास की पीएम नरेंद्र मोदी की नीति पर आगे बढ़ती रहेगी। मैं कस्बे के लोगों को आश्वासन देता हूं की उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

यहां के व्यापारिक और औद्योगिक माहौल को और आगे बढ़ाया जाएगा। पिछली सपा सरकार में जिन परिवारों पर अत्याचार हुआ था जिनके परिवार के लोगों की हत्या हुई थी उन्हें मुआवजा दिया जाएगा और उन मामलों की रिपोर्ट भी मांगी गई है।