UP: योगी सरकार की युवाओं को सौगात, मिलेगा अब फ्री टैबलेट और लैपटॉप

UP: योगी सरकार की युवाओं को सौगात, मिलेगा अब फ्री टैबलेट और लैपटॉप

उत्तर प्रदेश(UP) में 17वीं विधान सभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को समाप्त हो रहा है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्त्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार का कार्यकाल भी समाप्त हो जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि उत्तर प्रदेश में 18वीं विधान सभा के गठन के लिए उत्तर प्रदेश विधान सभा का आम चुनाव अगले साल 14 मई के पहले होंगे। इसी वजह से सभी राजनीतिक दल एक्टिव हैं और चुनाव के मद्देनजर अपने वादों का पिटारा खोल रहे हैं। इसी बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को फ्री टैबलेट और लैपटॉप देने का ऐलान किया हैं।

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सुल्तानपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के दौरान आयोजित कार्यक्रम में कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए राज्य सरकार नवंबर के आखिरी सप्‍ताह से टैबलेट और लैपटॉप बांटने का कार्य शुरू कर देगी। सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के युवाओं को आगे बढ़ाने और रोजगार देने के लिए काम कर रही है।

My Bharat News - Article image 21

आपको बता दे कि इसी महीने के पहले सप्ताह में प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए यूपी कैबिनेट ने नि:शुल्‍क स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उच्च शिक्षा हासिल कर रहे छात्रों को निशुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट मुहैया कराएगी। इस योजना पर करीब तीन हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे।

लैपटॉप-स्मार्टफोन या टैबलेट ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुशन, बीटेक, पॉलिटेक्निक, मेडिकल एजुकेशन, पैरा मेडिकल और कौशल विकास मिशन की ट्रेनिंग लेने वाले छात्रों को दिए जाएंगे।