UP Vidhansabha Chunav: बीजेपी ने सपा में गए विधायकों का लिया बदला, सपा के विधायक सुभाष पासी को अपने पाले में किया शामिल

UP Vidhansabha Chunav: बीजेपी ने सपा में गए विधायकों का लिया बदला, सपा के विधायक सुभाष पासी को अपने पाले में किया शामिल

यूपी विधानसभा चुनाव(UP Vidhansabha Chunav) से पहले सभी पार्टीया एक के बाद एक दाव फेकने में पड़ी हैं। आए दिन सूबे के नेताओं के दल बदलने का दौर जारी है। ऐसे में बीजेपी और सपा के बीच शह-मात का खेल शुरू हो गया। दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पिछले दिनों बीजेपी के सीतापुर से विधायक राकेश राठौर को अपने खेमे में शामिल कर लिया तो अब बीजेपी ने सपा के दो बार के विधायक सुभाष पासी को अपने पाले में कर लिया है।

गोरतलब हैं गाजीपुर की सैदपुर विधानसभा सीट से दो बार के सपा विधायक सुभाष पासी मंगलवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में सुभाष पासी बीजेपी में शामिल होंगे। आपको बता दे इससे पहले, सुभाष पासी ने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं के बीच सपा ने सुभाष पासी को सपा से निष्कासित कर दिया है। सपा की ओर से सुभाष पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। वहीं हाल ही में समाजवादी पार्टी ने सुभाष पासी की पत्नी रीना पासी को सपा महिला सभा का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया था।

Subhash Pasi Joins Bjp In Lucknow. - यूपी चुनाव 2022: भाजपा में शामिल हुए  सपा विधायक सुभाष पासी, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यता - Amar Ujala Hindi  News Live

सुभाष पासी की बात करे तो सुभाष पासी मूल रूप से गाजीपुर के नगर पंचायत सैदपुर के मालवीय नगर के रहने वाले हैं। उनकी पत्नी का नाम रीना पासी है, जो जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। सुभाष पासी का मुख्य कारोबार मुंबई में है। 2012 में सैदपुर सुरक्षित सीट से पहली बार सुभाष पासी विधायक चुने गए थे और 2017 में दूसरी बार विधायक बने हैं।

सपा विधायक सुभाष पासी के अलावा शेखर दुबे भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। शेखर दुबे भी बीजेपी में शामिल होंग, वो दो बार ब्लॉक प्रमुख सिकंदरपुर सरोसी उन्नाव और दो बार जिला पंचायत सदस्य रहे। इसके साथ ही, बहुजन समाज पार्टी के भी कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की बात जारी हैं।