यूपी : सड़कों पर नहीं पढ़ी जाएगी अलविदा जुमे की नमाज ईद को लेकर चप्पे-चप्पे पर रहेगी ड्रोन कैमरे की नजर

My Bharat News - Article 6 1
जुमे की नमाज पर ड्रोन से रहेगी चप्पे-चप्पे पर नजर

उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर को लेकर हुए विवाद के बीच मंदिर-मस्जिदों में योगी सरकार के निर्देश के बाद अपनी मर्जी से लाउडस्पीकर उतार लिए गए हैं या फिर लगे लाउडस्पीकर की आवाज को कम कर दिया गया है.

ईद से पहले आज जुमे की नमाज होनी है इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए हैं.राजधानी लखनऊ में एक दिन पहले पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. ये फ्लैग मार्च टीले वाली मस्जिद से शुरू होकर बड़ा इमामबाडा,छोटा इमामबाडा, रूमी गेट होते हुए हुसैनाबाद पर ख़त्म हुआ,फ्लैग मार्च में स्थानीय पुलिस,महिला पुलिस, और आरएएफ की टीम मौजूद रही.

My Bharat News - Article 15 06 2018 15gps 7c c 3 18085037 205423
जुमे की नमाज आज सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम

ईद के मौके पर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के प्रमुख और ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद राशिद फरंगी महली ने लोगों से शांति बनाए रखने और कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है. 

आपको बता दें कि,ईद के त्योहार को देखते हुए सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के खास इंतजाम करने की बात कही है,सीएम योगी ने इस बात को लेकर पहले ही निर्देश जारी किए थे कि,सरकार सभी धर्मों का सम्मान करती है लेकिन अराजकता फैलाने वालों को कानून का पाठ पढ़ा कर सबक सिखाने का भी काम किया जाएगा.

My Bharat News - Article crime in up yogi adityanath raises hathras in assembly tries to put samajwadi party in dock
सीएम योगी ने ईद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम करने के दिेएनिर्देश

यही कारण है कि देश के कई हिस्सों में रामनवमी के दिन दंगे और माहौल को बिगाड़ने की खबरे सामने आई लेकिन यूपी में रामनवमी का त्योहार बड़ी ही शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ.जुमे की नमाज को देखते हुए प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए हैं चप्पे-चप्पे पर ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है.