UP Election: अखिलेश यादव का बड़ा एलान, नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

UP Election: अखिलेश यादव का बड़ा एलान, नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव(UP Election) की वजह से सभी पार्टी एक के बाद एक दाव फेक रहे हैं। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एलान किया है कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान ये बयान दिया।

दरअसल, अखिलेश यादव विधान परिषद सदस्य रहे हैं। जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि इस बार भी वह विधान परिषद के जरिए ही सदस्य बनेंगे। इन दिनों वह आजमगढ़ से लोकसभा सदस्य हैं। वहीं, शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से गठबंधन पर उन्होंने कहा कि प्रसपा से गठबंधन में कोई मुश्किल नहीं है। उन्हें उनका सम्मान मिलेगा।

UP Assembly Election 2022: शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान- सपा में नहीं होगा  प्रसपा का विलय, गठबंधन के लिए तैयार | UP Assembly Election 2022 shivpal  yadav announcement no merger with samajwadi

आपको बता दे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी 2017 में जब मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब वह गोरखपुर से सांसद थे बाद में वह विधान परिषद के जरिए सदन के सदस्य बनें। हालांकि, इस बार उनके अयोध्या से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। यूपी में पांच साल सत्ता में रहने के बाद इस बार के चुनाव में भाजपा को सपा से ही मुख्य चुनौती मिलती हुई नजर आ रही है। अखिलेश यादव के साथ ही सपा कार्यकर्ता भी जोश से भरे हुए नजर आ रहे हैं।

इस बार यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी पहले से ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है। पार्टी की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदेश में लगातार रैली व यात्राएं कर रही हैं।