UP Election 2022- चुनाव से पहले सपा हुई मजबूत, BSP के 6 और BJP का 1 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल

UP Election 2022- चुनाव से पहले सपा हुई मजबूत, BSP के 6 और BJP का 1 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल

यूपी विधान सभा चुनाव(UP Election 2022) को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपने समीकरण बनाने शुरू कर दिए है। उसी क्रम मे चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है। बसपा के छह विधायक शनिवार को सपा में शामिल हो गए है। सपा सूप्रीमो अखिलेश यादव ने इन्हे पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

ये विधायक लंबे समय से अखिलेश के संपर्क में थे। वहीं, एक भाजपा विधायक ने भी सपा की सदस्यता ले ली। बताया जा रहा है की यूपी चुनाव से पहले यह बसपा के लिए बड़ा झटका है। उधर, सपा को विपक्षी दल के रूप में उभरता देखा जा रहा है।

सपा मे शामिल होने वाले बसपा व भाजपा के विधायकों का अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय में स्वागत किया और उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। सिर्फ इतना ही नहीं , इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत लोग हैं जो सपा में शामिल होना चाहते हैं। चुनाव आने तक भाजपा ‘भागता परिवार’ ही रह जाएगी। इस चुनाव में भाजपा का सफाया होने वाला है।

उन्होंने भाजपा का घोषणा पत्र पढ़ा और कहा कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को कूड़ेदान में फेंक दिया है। कभी संकल्प पत्र का पन्ना बीजेपी ने नहीं पलटा. बीजेपी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। बीजेपी पर जनता ने भरोसा किया, बीजेपी ने जनता को उतना ही बड़ा धोखा दिया।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि मेट्रो ना झांसी में बनी, ना गोरखपुर में बनी। हमारी सरकार में जो मेट्रो बनी थी, उसी का काम बीजेपी सरकार धीरे-धीरे आगे बढ़ा रही है। इस बार जनता में आक्रोश है। किसी को न्याय नहीं मिल रहा है। सच बोलने पर सरकार कार्रवाई कर रही है। मीडिया के लोगों पर भी सच लिखने पर कार्रवाई हो रही है।

अखिलेश ने कहा कि जनता में अब सरकार के प्रति आक्रोश है। महंगाई जबरदस्त तरीके से बढ़ रही है। भाजपा के लोग पन्ना प्रमुख बनाते हैं और अपने घोषणा पत्र का पन्ना पलटना भूल जाते हैं। अभी तक बच्चों को लैपटॉप और टैबलेट नहीं दे सके हैं।
वहीं, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बारे मे उन्होंने कहा की अध्यक्ष शिवपाल सिंह का सम्मान रखा जाएगा। वह भी हमारे ही साथ रहेंगे।

सदस्यता लेने वाले विधायक:

  • सुषमा पटेल मुंगरा बादशाहपुर, जौनपुर
  • हरगोविंद भार्गव सिधौली, सीतापुर
  • असलम चौधरी धौलाना, हापुड़
  • असलम राइनी, श्रावस्ती
  • हाकिम लाल बिन्द, हंडिया, प्रयागराज
  • मुज्तबा सिद्दीकी प्रतापपुर प्रयागराज
  • भाजपा के सीतापुर सदर के विधायक राकेश राठौर सपा में शामिल हो गए।