UP: प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान प्रियंका गांधी ने बताई कांग्रेस पार्टी की 7 प्रतिज्ञाएं, खेत में महिलाओं संग खाया खाना

UP: प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान प्रियंका गांधी ने बताई कांग्रेस पार्टी की 7 प्रतिज्ञाएं, खेत में महिलाओं संग खाया खाना

UP में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कसली है। इसी क्रम में कांग्रेस लगातार अपनी सियासत तेज करने मे लगी है। इसी बीच शनिवार सुबह प्रियंका गांधी ने शनिवार सुबह 7 बड़े ऐलान किए। प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में आज से प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाया। उसके बाद उन्होंने वादा किया कि यूपी में सरकार आने के बाद कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करेगी। इसके अलावा बिजली बिल माफ होंगे और लड़कियों को स्कूटी और मोबाइल सरकार देगी।

उसके बाद प्रियंका गांधी बाराबंकी के हरक चौराहे पर पहुंची। यहां उन्होंने कहा, मैं यहां कांग्रेस पार्टी की 7 प्रतिज्ञाएं को बताने आई हूं।

  • पहली प्रतिज्ञा- हमारी पहली प्रतिज्ञा टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देने की है।
  • दूसरी प्रतिज्ञा- लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी दी जाएगी।
  • तीसरी प्रतिज्ञा- किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा।
  • चौथी प्रतिज्ञा- 20 लाख सरकारी रोजगार।
  • पांचवीं प्रतिज्ञा- सबका बिजली बिल आधा माफ।  
  • छठवीं- परिवार को 25000 हजार की आर्थिक मदद दी जाएगी।  
  • सातवीं- 2500 में गेहूं- धान, 400 रुपए में खरीदा जाएगा गन्ना।

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, सरकार आने पर महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र जारी करेंगे। हमारी सरकार आने पर 12वीं पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं को स्कूटी देंगे। हमने पहले 72 हजार करोड़ के कर्ज पहले माफ करके दिखाया है। प्रियंका ने कहा कि किसान आज त्रस्त है। मोदी सरकार के मंत्री के बेटे ने किसानों को मार दिया। सरकार ने आज तक मंत्री को नहीं हटाया। हम आज की यात्रा के जरिए लोगों तक अपनी प्रतिज्ञा पहुंचाने का काम करेंगे।

इसके साथ ही बाराबंकी में प्रियंका गांधी ने खेतों में काम कर रहीं महिलाओं से मुलाकात की। इस दौरान प्रियंका ने महिलाओं को कांग्रेस की योजनाओं के बारे में बताया। प्रियंका ने कहा, मैं इन महिलाओं की समस्याओं को जानने के लिए इनसे मुलाकात करने आईं। इतना ही नहीं महिलाओं के साथ प्रियंका गांधी ने खाना भी खाया। प्रियंका ने आलू के पराठे, गुड़ और सलाद खाई।