यूपी कोरोना : कोरोना पर योगी सरकार ने दिखाई सख्ती इन सारे जिलों में मास्क पहनना अब होगा अनिवार्य

My Bharat News - Article up corona update 1619260925
कोरोना पर सख्त हुई योगी सरकार

दिल्ली और यूपी के कई जिलों में एक बार से कोरोना के मामले अपनी रफ्तार पकड़ रहे हैं,बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनसीआर के जिलों और राजधानी लखनऊ में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. देश भर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है, दिल्ली और एनसीआर में सबसे ज्यादा कोरोना केस निकल रहे हैं, ये देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर योगी सरकार ने गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद हापुड़ मेरठ बुलंदशहर बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.

My Bharat News - Article FQnVujIaQAwiECH
योगी सरकार ने मास्क पहनना किया अनिवार्य

आपको बता दें कि,बीते 4 दिनों से राज्य में लगातार कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है जिसको ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने एनसीआर में आने वाले जिलों को पहले ही अलर्ट पर रहने के निर्देश दे दिए हैं. पिछले 24 घंटों में यूपी में 115 नए कोरोना मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 695 तक पहुंच गई है. जनवरी के बाद ये पहली बार है जब प्रदेश में कोरोना के इतने मामले देखने को मिल रहे हैं. सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में देखने को मिल रहे हैं.

My Bharat News - Article new project 7 1623826255
यूपी के नोएडा में सबसे ज्यादा कोरोना के केस मिले

वहीं राजधानी लखनऊ में राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के 10 छात्रों की कोरोना  रिपोर्ट पॉजिटिव आने से तीसरे वर्ष के छात्रों ने परीक्षाओं का बहिष्कार किया है और हॉस्टल में रहने वाले छात्र-छात्राओं ने चिंता जताई है.