यूपी: सीएम योगी के आदेश के बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए मंदिरों और मस्जिदों में भेजा नोटिस

My Bharat News - Article 7 2

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर लाउडस्पीकर पर हो रहे विवाद के लिए सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा था कि,मंदिरों और मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर से किसी को कोई दिक्कत ना हो इसका ध्यान रखा जाए साथ ही प्रदेश में कहीं पर भी किसी तरह के धार्मिक शोभायात्रा या जुलूस के लिए अनुमति लेने की बात कही थी.

My Bharat News - Article unnamed file 1
सीएम योगी के आदेश के बाद प्रशासन ने दिखाई नोएडा में सख्ती

सीएम के आदेश के बाद नोएडा में प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए मंदिरों और मस्जिदों सहित लगभग 900 धार्मिक स्थलों को नोटिस जारी किया है.गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमीश्नरेट ने कार्रवाई शुरू करते हुए 621 मंदिरों में से 602 मंदिरों, 268 में से 265 मस्जिदों और 16 अन्य धार्मिक स्थलों के धर्मगुरु और कमेटी को नोटिस जारी किया है साथ ही ये भी चेतावनी दी है कि उच्च न्यायालय के ध्वनि संबंधित निर्देशों का पालन किया जाए. तेज आवाज में लाउडस्पीकर या डीजे बजाया तो कार्रवाई की जाएगी. नोएडा पुलिस ने 217 बरात घरों, 182 में से 175 डीजे संचालकों को भी नोटिस जारी कर तेज आवाज में म्यूजिक ना चलाने के निर्देश जारी किए हैं. जिस परिसर में म्यूजिक बज रहा है उससे बाहर आवाज नहीं जानी चाहिए.

My Bharat News - Article cm yogi adityanath 15878069361
अधिकारियों के साथ बैठक कर सीएम ने जारी किया आदेश

अधिकारियों ने कहा कि अगर गौतम बुद्ध नगर में कोई भी धार्मिक स्थल या डीजे संचालक उच्च न्यायालय द्वारा ध्वनि सम्बन्धी दिये गये निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी.आपको  बता दें कि मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि बिना अनुमति के कोई भी धार्मिक जुलूस नहीं निकाला जाना चाहिए, लाउडस्पीकर के इस्तेमाल से दूसरों को असुविधा नहीं होनी चाहिए.