UP: जेल में बंद कैदी की मौत होने पर भड़के अन्य साथी, पथराव कर जेल में लगाई आग

UP: जेल में बंद कैदी की मौत होने पर भड़के अन्य साथी, पथराव कर जेल में लगाई आग

UP के फर्रुखाबाद में फतेहगढ़ स्थित जिला जेल में एक अपराधी की मौत हो गई। जिसके बाद उसके अन्य साथियों ने पथराव कर जेल में आग लगा दी। दरअसल, मेरापुर थाना क्षेत्र निवासी संदीप हत्या के मामले में जिला जेल में बंद था। अचानक उसकी हालत बिगड़ने पर उसे सैफई रेफर किया गया था। फिर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसकी जानकारी मिलने पर गुस्साए बंदियों ने हंगामा कर दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार, बंदियों का आरोप है कि संदीप को समय से इलाज नहीं मिला। इसलिए उसकी मौत हो गई। दिवाली के दिन सही भोजन न दिए जाने का भी बंदियों ने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दिवाली पर अहाते न खोले जाने से बंदी आसपास में मिल भी नहीं सके थे।

My Bharat News - Article image 1

सूचना मिलते ही जेल और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। जेल में बंध अपराधियों तत्कालीन जेलर और अन्य पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने स्थिति नियंत्रण के लिए फायरिंग भी की। हमले में 30 पुलिसकर्मी घायल होने की खबर है। जिसकी वजह से कई बंदी भी घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

मौके पर पहुंचे जेलर और अन्य पुलिसकर्मियों पर भी बंदियों ने हमला कर दिया। बंदियों ने डिप्टी जेलर शैलेश कुमार सोनकर पर हमला कर दिया था। उनके साथ जमकर मारपीट की। जेल से तीन गोलियां चलने की आवाज आई।

सूचना पर सीओ सिटी प्रदीप सिंह व फतेहगढ़ कोतवाल जयप्रकाश पाल कुछ सिपाहियों के साथ वहां पहुंचे। करीब 30 मिनट से लगातार अलार्म बजता रहा है।

My Bharat News - Article image 2

फतेहगढ़ जेल में बवाल मामले में डीजी जेल आनंद कुमार ने लखनऊ मुख्यालय से डीआईजी जेल बीपी त्रिपाठी को मौके पर भेजा है। आनंद कुमार ने बताया कि फतेहगढ़ जेल में बंद संदीप यादव नाम के कैदी की डेंगू से बीती रात मौत हो गई।

हालत खराब होने पर उसे सैफई चिकित्सा विश्वविद्यालय भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि कैदियों द्वारा उत्पात मचाए जाने के मामले में एफ आई आर दर्ज कराई जा रही है।