राजधानी दिल्ली में कोरोना के कम होते केस के बीच जल्द ही शुरू हो सकती है अनलॉक की प्रक्रिया

My Bharat News - Article 0द 1
दिल्ली में कोरोना के कम होते केस के बीच शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अब धीरे-धीरे दिल्ली अनलॉक होने की तरफ बढेगी. दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं, दिल्ली के लोगों ने एक महीने में कोरोना की इस दूसरी वेव पर भी काबू पा लिया है.

My Bharat News - Article 0तत
पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1.5 प्रतिशत संक्रमण दर और करीब 1100 केस आए हैं

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1.5 प्रतिशत संक्रमण दर और करीब 1100 केस आए हैं. धीरे-धीरे इस तरह के केस प्रतिदिन कम हो रहे हैं. अस्पतालों में बेड मिलने में कोई परेशानी नहीं हो रही है, आईसीयू और ऑक्सीजन बेड भी काफी संख्या में खाली पड़े हैं,जो राहत भरी खबर है.

My Bharat News - Article 3्
राजधानी दिल्ली में आने वाले श्रमिक वर्ग के लिए सीएम ने जताई चिंता

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की किल्लत के वक्त हमने जो कोविड सेंटर बनाए थे अब उनमें भी बड़ी संख्या में बेड खाली हैं. अब ये समय है कि दिल्ली में धीरे-धीरे अनलॉक हो। वरना कहीं ऐसा न हो कि लोग कोरोना से तो बच जाएं लेकिन भुखमरी से मर जाएं. हमें बैलेंस बना कर चलना है कि कोरोना भी न बढ़े और आर्थिक गतिविधियों को भी चलाने की कोशिश करनी है.

My Bharat News - Article 0ु 2
प्रेस कांफ्रेस में सीएम ने कहा कि दिल्ली को अब धीरे-धीरे खोला जाए

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में बतया कि मुश्किल से कोरोना काबू में आया है. इसी के तहत आज दिल्ली के उपराज्यपाल की अध्यक्षता में डीडीएमए की बैठक हुई. इस बैठक में फैसला लिया गया कि दिल्ली को धीरे-धीरे खोला जाए.

My Bharat News - Article
दिल्ली के उपराज्यपाल के साथ हुई मीटिंग में लिया गया फैसला

सीएम ने कहा दिल्ली को खोलने में सबसे पहले हमें समाज के उस तबके को ध्यान में रखना है जो सबसे गरीब हैं, मजदूर हैं. दिल्ली में कई राज्यों से मजदूर आते हैं अपनी आजीविका के लिए हमें इनका सबसे ज्यादा ख्याल रखना है, इसलिए अनलॉक के तहत सबसे पहले इन्हें राहत दी जाएगी.

My Bharat News - Article 0ीू
दिल्ली वासियों से सीएम की अपील की कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूर करें

सोमावर से निर्माण और फैक्टरी गतिविधियों को खोला जाएगा. अगर बीच में ऐसा लगता है कि इससे दिल्ली में फिर से केस बढ़ रहे हैं तो हमें अनलॉक की प्रक्रिया को रोकना पड़ेगा.

My Bharat News - Article 6प 1
कोरोना के कम होते केस को देखते हुए सीएम ने लिया अनलॉक का फैसला

सीएम ने कहा आप सब लोगों से गुजारिश है कि कोरोना से जुड़े हर नियमों का पालन करें क्योंकि तभी कोरोना को हरा पाएंगे और दिल्ली में आर्थिक गतिविधियां दोबारा शुरू होंगी.अगर कोरोना दोबारा से बढ़ा तो हमारे पास लॉकडाउन के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा.

My Bharat News - Article 3त
सीएम ने कहा जरूरत पड़ने पर दोबारा भी लगाया जा सकता है लॉकडाउन

जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें, हम सभी को पूरी जिम्मेदारी से बर्ताव करना है ताकि हम अपनी दिल्ली और अपने देश को बचा सकें.