मंत्रियों की गिरफ्तारी पर भड़की टीएमसी,सीबीआई दफ्तर पहुंचकर की पत्थरबाजी

My Bharat News - Article 72
सीबीआई दफ्तर के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार के दो मंत्रियों समेत 4 नेताओं की सीबीआई ओर से गिरफ्तारी ने राजनीतिक मोड़ ले लिया है. इन गिरफ्तारियों को बीजेपी द्वारा प्रायोजित बताते हुए टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है, यही नहीं तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता सोमवार दोपहर को सीबीआई के दफ्तर के बाहर जा डटे और विरोध प्रदर्शन करते हुए पत्थरबाजी भी की.इस दौरान किसी भी तरह के उपद्रव की आशंका को देखते हुए सीबीआई दफ्तर के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया है.

My Bharat News - Article 62
कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस को चलानी पड़ी लाठी

इसके अलावा ही केंद्रीय बलों की तैनाती सीबीआई दफ्तर के अंदर और मेन गेट के बाहर भी की गई है. सीबीआई की ओर से नारदा स्टिंग केस में सोमवार सुबह बंगाल सरकार के मंत्रियों फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी और विधायक मदन मित्रा को अरेस्ट किया गया है. इन गिरफ्तारियों के विरोध में खुद सीएम ममता बनर्जी सीबीआई के दफ्तर पहुंच गई है.

My Bharat News - Article 31
सीएम ममता बन्रजी खुद भी पहुंची सीबीआई के दफ्तर

सोमवार सुबह एजेंसी ने इन नेताओं के घर छापेमारी की थी और इन्हें अपने दफ्तर ले आई थी,कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी को भी अरेस्ट किया गया है. इस बीच राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर गवर्नर जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है.

My Bharat News - Article 574
पं बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करते हुए जताई आपत्ति

धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘बिगड़ती स्थिति पर चिंतित हूं, ममता बनर्जी से बात कर संवैधानिक नियमों और कानून के पालन की मांग की है. राज्य में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को सभी कदम उठाने चाहिए. दुख की बात है कि अथॉरिटीज की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है और हालात को बिगड़ने दिया जा रहा है.

My Bharat News - Article 5ी
मंत्री फरहाद हकीम भी पहुंचे सीबीआई दफ्तर

फिलहाल दो मंत्रियों समेत टीएमसी के तीन नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सीबीआई दफ्तर के बाहर टीएमसी के कार्यकर्ताओं का हुजूम डटा हुआ है. इस बीच सीबीआई की ओर से फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा और सोवन चटर्जी की गिरफ्तारी की पुष्टि की गई है.

My Bharat News - Article 11 4
सीबीआई को ममता बनर्जी ने दी खुली चुनौती

ममता बनर्जी ने सीबीआई को चुनौती दी है कि यदि हिम्मत है तो उन्हें गिरफ्तार करें. उनका कहना है कि राज्य सरकार या फिर स्पीकर को बताए बिना किसी विधायक या मंत्री को अरेस्ट नहीं किया जा सकता. बंगाल विधानसभा के स्पीकर बिमान बनर्जी ने कहा है,  हाई कोर्ट के मुताबिक किसी भी विधायक को अरेस्ट करने से पहले स्पीकर को जानकारी दी जानी चाहिए,इस केस में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.