मोदी कैबिनेट में यूपी से शामिल हो सकते हैं ये पांच चेहरे

My Bharat News - Article 90 1
मोदी कैबिनेट में यूपी से शामिल हो सकते हैं 5 सांसद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला विस्तार आज होने जा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश को लेकर बड़ी खबर सामने  आई है. सूत्रों के मुताबिक उत्तरप्रदेश से अजय मिश्र, एसपी बघेल, बीएल वर्मा, अनुप्रिया पटेल और कौशल किशोर को मंत्री बनाया जा सकता है. वहीं मंत्री महेंद्र पाण्डेय का मंत्रालय भी बदल सकता है.

My Bharat News - Article 065
शाम 6 बजे होगा कैबिनेट विस्तार

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में पीएम मोदी ने इस बात का खास ध्यान रखा है कि यूपी से कई ऐसे चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया जाए जिसका सीधा असर 2022 के विधानसभा चुनाव में दिखाई दे.

My Bharat News - Article 78 2
ज्योतिरादित्य सिंधिया को कैबिनेट में जगह मिलना है तय

यूपी को लेकर बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसीलिए कैबिनेट विस्तार में भी इसका खास ध्यान रखा गया है.सूत्रों के हवाले से खबर यही सामने आ रही है कि अनुराग ठाकुर, पुरुषोत्तम रुपाला और जी किशन रेड्डी भी प्रधानमंत्री से मुलाकात करने पहुंचे हैं. जिसके बाद इन सभी मंत्रियों के प्रमोशन होने की संभावना भी बढ़ गई है.

My Bharat News - Article 078
पीएम मोदी ने इस बात का खास ध्यान रखा है कि यूपी से कई ऐसे चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया जाए जिसका सीधा असर 2022 के विधानसभा चुनाव में दिखाई दे.

आज शाम 6 बजे मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, इस मंत्रिमंडल विस्तार की तस्वीर अब लगभग साफ हो गयी है. कहा जा रहा है कि कुछ मौजूदा मंत्रियों को चुनावी समीकरण और उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर प्रमोशन भी दिया जा सकता है.