कांग्रेस टूलकिट मामले को लेकर सुप्रीमकोर्ट में दायर हुई याचिका,पार्टी ने बताया इसे फर्जी – –

My Bharat News - Article 1 6
सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई टूलकिट मामले की याचिका

टूलकिट मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अर्जी में कहा गया है कि टूल किट मामले में कांग्रेस पर जो आरोप लगाया गया है उसकी जांच की जाए और अगर जांच में अगर ये पाया जाता है कि कांग्रेस एंटी नैशनल गतिविधियों में लिप्त है और लोगों के जीवन से खेल रही है तो कांग्रेस पार्टी का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड किया जाना चाहिए, साथ ही निर्देश जारी किया जाए कि कोई भी पोस्टर और बैन एंटी नैशनल न लगाया जाए.

My Bharat News - Article 2 8
टूलकिट मामले पर राहुल गांधी ने कांग्रेस पर लगे आरोपों को बताया निराधार

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अर्जी में कहा गया है कि बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस पार्टी ने टूलकिट बनाया है और कोरोना के लिए पीएम को जिम्मेदार बनाकर उनकी इमेज को खराब किया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अर्जी में कांग्रेस, केंद्र और चुनाव आयोग को प्रतिवादी बनाया गया है. याचिकाकर्ता वकील एसएस झा का कहना है कि केंद्र को निर्देश दिया जाना चाहिए कि वह टूलकिट मामले की जांच कराए और पता लगाया जाए कि क्या देशद्रोह, गैर कानूनी गतिविधियों और आपराधिक साजिश का मामला बनता है. अगर ऐसा है तो कांग्रेस पार्टी का रजिस्ट्रेशन निलंबित होना चाहिए.

My Bharat News - Article 3 7
रणदीप सुरजेवाला ने भी बीजेपी पर लगाए हैं कई आरोप

याचिकाकर्ता ने कहा कि केंद्र सरकार मामले की जांच कराए और अगर जांच में वह जिम्मेदार पाया जाता है और लोगों के जीवन को खतरे में डालता पाया गया और एंटी नैशनल हरकत करता पाया जाता है तो उसका रजिस्ट्रेशन रद्द हो.

My Bharat News - Article 32 3
दाखिल याचिका में मामले की जांच कराने की कही गई है बात

वहीं बीजेपी ने भी कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी ने टूलकिट बनाया है और पीएम के इमेज को खराब करने की कोशिश की जा रही है, लोगों को गुमराह करने और दुनिया में भारत की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी लोगों का लगातार ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है.

My Bharat News - Article 4 7
बीजेपी ने टूलकिट मामले पर कांग्रेस पर पीएम मोदी की छवि को खराब करने का लगाया आरोप