36 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 75 रन

My Bharat News - Article इंडिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच एडीलेड स्थित ओवल मैदान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया महज 36 रन पर सिमट गई है. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने दूसरी पारी में चार गेंदों का सामना करते हुए चार, मयंक अग्रवाल ने 40 गेंद में एक चौका की मदद से नौ, जसप्रीत बुमराह ने 17 गेंद में दो, चेतेश्वर पुजारा ने आठ गेंद में शून्य, कप्तान विराट कोहली ने आठ गेंद में एक चौका की मदद से चार, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने चार गेंद में शून्य, हनुमा विहारी ने 22 गेंद में एक चौका की मदद से आठ, विकेटकीपर खिलाड़ी रिद्धिमान साहा ने 15 गेंद में चार, रविचंद्रन अश्विन ने एक गेंद में शून्य, उमेश यादव ने पांच गेंद में एक चौका की मदद से नाबाद चार और मोहम्मद शमी (रिटायर्ड हर्ट) ने चार गेंद में एक रन की पारी खेली.

My Bharat News - Article टीम

मेहमान टीम के लिए दूसरी पारी में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की. हेजलवुड ने टीम के लिए पांच ओवर की गेंदबाजी करते हुए महज आठ रन खर्च कर मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन को पवेलियन का रास्ता दिखाया. हेजलवुड के अलावा टीम के लिए पैट कमिंस ने चार सफलता प्राप्त की. कमिंस ने पृथ्वी शॉ, जसप्रीत बुमराह, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली का विकेट चटकाया.

My Bharat News - Article ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 244 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं मेजबान टीम पहली पारी में महज 191 रन पर सिमट गई थी. टीम के लिए कप्तान टिम पेन ने सर्वाधिक नाबाद 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी.

मेजबान टीम को एडीलेड टेस्ट जीतने के लिए 90 रनों की जरूरत है. कुछ देर में ही ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज अपनी दूसरी पारी के आगाज के लिए मैदान में उतरेंगे.