डराने के उद्देश्य से सुशील कुमार ने पहलवान के साथ की थी मारपीट गिरफ्त में आते ही कुबूला सारा सच

My Bharat News - Article 45 6
19 दिनों तक फरार रहे सुशील कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

19 दिनों से फरार चल रहे दो बार के ओलंपिक पदक विजेता और रेसलर सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. पहलवान सागर धनकड़ के मर्डर में शामिल सुशील कुमार ने खुद ही अपने साथियों से 4 मई की वारदात का वीडियो बनवाया था ताकि रेसलिंग जगत में उनकी धाक कायम रहे और भविष्य में कोई भी उनके खिलाफ जाने की हिम्मत न करे.

My Bharat News - Article 56 6
पहलवान पर अपनी धाक जमाना चाहता था सुशील कुमार

सुशील कुमार ने बताया कि उसने अपने दोस्त प्रिंस से मारपीट के दौरान वीडियो बनाने को कहा था. वीडियो में सुशील कुमार पूर्व जूनियर नेशनल चैंपियन सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों, सोनू और अमित कुमार को पीटते दिख रहे हैं.जिसके बाद ही गंभीर चोटें आने के बाद सागर धनखड़ की मौत हुई और सुशील कुमार ये देखकर मौके से फरार हो गया.

My Bharat News - Article 1ौ
6 दिन की पुलिस हिरासत के लिए भेजा गया सुशील कुमार को

सुशील कुमार के साथ उसके 5 सहयोगियों को भी दिल्ली पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है,जहां पर स्थानीय अदालत ने सुशील को 6 दिन की पुलिस हिरासत के लिए भेज दिया है.

My Bharat News - Article 32 4
सुशील के साथ ही 5 अन्य साथियों को भी पुलिस ने किया है अरेस्ट

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डिप्टी कमिश्नर प्रमोद कुश्वाह ने सुशील कुमार और उनके दोस्त अजय की गिरफ्तारी की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि, सुशील  पर मर्डर,  मर्डर की कोशिश,  मारपीट, आपराधिक षड्यंत्र सहित कई मामले दर्ज किए गए हैं.

My Bharat News - Article 1नव 1
18 दिनों तक फरार रहे सुशील कुमार ने 7 राज्यों की सीमाएं की पार

कोर्ट में सुनवाई के दौरान पुलिस ने बताया कि सुशील कुमार ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 18 दिन तक फरार रहने के दौरान 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सीमाएं पार की थी. इतना ही नहीं फरारी के दौरान उसने लगातार अपने मोबाइल का सिम भी बदल था.

My Bharat News - Article 5ु
हत्या के केस में गिरफ्तार हुए सुशील कुमार से कई सवालों को पूछना है बाकि

आपको बता दें कि हत्या के केस में सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किया गया था. सुशील कुमार ने बीते हफ्ते दिल्ली की कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका भी दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

My Bharat News - Article 1्रप
सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने घोषित कर रखा था 1 लाख रूपये का इनाम

4 मई को हुई वारदात के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था,और सुशील पर 1 लाख रूपये के इनाम की घोषणा भी की थी.

सुशील कुमार को 2012 के ओलंपिक में सिल्वर मेल और 2008 में कांस्य पदक मिला था.