श्रीलंका आर्थिक संकट : पीएम महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद उग्र भीड़ ने राजपक्षे के घर को फूंक डाला

My Bharat News - Article lankaaaa 1648943805

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच अब गृह युद्ध जैसे हालात बन रहे हैं.इससे पहले देश के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया तो वहीं अब गुस्साई भीड़ ने पीएम राजपक्षे के घर को आग के हवाले कर दिया और कई मंत्रियों के घर को भी जला दिया है.

My Bharat News - Article n4n5849935c 22a8 494a a76e 8cc4f753f42d
देश में छिड़े गृहयुद्ध जैसे हालात

श्रीलंका की खराब होती स्थिति लगातार वहां पर गृहयुद्ध छिड़ने की तरफ इशारा कर रही है. सरकार मौजूदा हालातों पर काबू पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है. देश में खाने-पीने की चीजों की कमी और उस पर जरूरी चीजों की आसमान छूती कीमतो से लोगों का गुस्‍सा लगातार बढ़ रहा है, आलम ये है कि वहां पर दवाओं से लेकर खाने-पीने ओर तेल तक की ज‍बरदस्‍त कमी है.

जबरदस्त हिंसा के बाद से पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

सोमवार को श्रीलंका में प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के साथ ही देश में हिंसा शुरू हुई है. प्रदर्शनकारी एक-एक कर नेताओं और सांसदों के घर को जला रहे हैं.भड़की हिंसा से अबतक 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

पीएम महिंदा राजपक्षे ने पीएम पद से दे दिया इस्तीफा

फिलहाल देश में जबरदस्त हिंसा के बाद से पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया गया है, आपातकाल पहले ही लगाया जा चुका है. देश की राजधानी कोलंबो में हिंसा पर काबू करने के लिए सेना को तैनात किया गया है. देश भारी आर्थिक व राजनीतिक संकट में फंस गया है. विपक्ष का आरोप है कि देश का सबसे शक्तिशाली राजनीतिक परिवार इस संकट का जिम्मेदार है. श्रीलंका में संकट से राजपक्षे परिवार की छवि बुरी तरह धूमिल हुई है. पीएम के अलावा उनके भाई राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के भी इस्तीफे की मांग उठ रही है.