देश के सरकारी टीकाकरण केन्द्रों पर भी उपलब्ध होगी स्पूतनिक-वी वैक्सीन

My Bharat News - Article 4 1
देश में जल्द उपलब्ध होगी स्पूतनिक-वी वैक्सीन

देशभर में कोरोना को मात देने में हथियार के रूप में सामने आई वैक्सीन को लेकर केन्द्र सरकार ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने की अपील की है.देश में उपलब्ध कोविशिल्ड और कोवैक्सीन के बाद अब जल्द ही लोगों को स्पूतनिक वैक्सीन भी लगाई जाएगी.

My Bharat News - Article 5 2
स्पूतनिक-वी टीका जल्द सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर मुफ्त में उपलब्ध होगा

देश में रूसी कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-वी के इस्तेमाल को सेंट्रल रिसर्च इंस्टीट्यूट कसौली की सेंट्र ड्रग्स लैबोरेट्री की ओर से मान्यता मिल गई है. वहीं, अब स्पूतनिक-वी टीका जल्द सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर मुफ्त में उपलब्ध होने वाली है.

My Bharat News - Article 6
डॉ.एन.कै अरोड़ा

केंद्र सरकार के कोविड-19 अध्यक्ष, डॉ एन के अरोड़ा के मुताबिक  ये टीका अब जल्द सरकारी टीकाकरण वेबसाइट पर मुफ्त में लोगों के लिए उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि, इस वक्त स्पूतनिक-वी प्राइवेट सेक्टर में उपलब्ध है. इसकी स्पलाई को देखते हुए, हम कोशिश कर रहे हैं कि स्पूतनिक जल्द मुफ्त टीकाकरण प्रोग्राम के तहत उपलब्ध कराई जाए.

My Bharat News - Article 7 1
देश में अब तक 34 करोड़ टीके की डोज दी जा चुकी हैं.

आंकड़ों की बात की जाए तो देश में अब तक 34 करोड़ टीके की डोज दी जा चुकी हैं. साथ ही  12-16 करोड़ लोगों को  जुलाई महीने के अंत तक टीका लग जाएगा. केंद्र सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि जुलाई महीने तक 50 करोड़ डोज लगाई जाएंगी.