“हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है या नहीं” मचे बवाल पर सोनू सूद ने दी नसीहत

My Bharat News - Article download 3 2

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और कन्ऩड़ एक्टर सुदीप किच्चा के बीच हिंदी पर छिड़ी बहस के मुद्दे पर एक्टर सोनू सूद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सुदीप किच्चा ने एक इवेंट के दौरान कहा कि हिंदी अब हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है, किच्चा के इस स्टेटमेंट पर अजय देवगन ने रिएक्ट करते हुए ट्वीट किया और उन पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, अगर आपको लगता है, हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी फिल्मों को हिंदी में डब क्यों करते हो, इसके बाद दोनों के बीच ट्वीट वॉर चालू हो गया.

दोनों के बीच छिड़ी इस बहस पर सोनू सूद ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हिंदी को सिर्फ राष्ट्रभाषा कहा जा सकता है, भारत की एक ही भाषा है और वो है एंटरटेनमेंट. इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस इंडस्ट्री से हो, अगर आप लोगों को एंटरटेन करोगे, वो आपको प्यार करेंगे, आपकी रिस्पेक्ट करेंगे और फिर आपको एक्सेप्ट करेंगे.

My Bharat News - Article images 1 3

सोनू सूद ने आगे कहा कि, साउथ फिल्मों की सफलता के बाद अब हिंदी फिल्मों को बनाने का तरीका बदल जाएगा, फिल्ममेकर्स को अब दर्शकों की संवेदनशीलता को समझना होगा. उनकी रिस्पेक्ट करनी होगी, वो दिन गए जब लोग कहते थे कि अपना दिमाग पीछे छोड़ दो. अब वे लोग अपना दिमाग नहीं छोड़ेंगे और किसी भी फिल्म के लिए हजार रुपये खर्च नहीं करेंगे.