जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगी सपना चौधरी

My Bharat News - Article sapna

अब तक आपने हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी को स्टेज या एलबम में परफॉर्म करते देखा होगा, लेकिन जल्द ही वे क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगी. सुनकर हैरान जरूर हो रहे होंगे, लेकिन यह बात सौ फीसदी सच है. जी हां, आईपीएल 2020 के बाद क्रिकेट और सेलिब्रेटीज के फैंस के लिए खुशखबरी है. क्रिकेट लवर्स क्रिकेट मैदान पर गेंद और बल्ले के साथ अपने पसंदीदा कलाकारों और सिलेब्रिटीज को भी देख पाएंगे. आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग (एईसीएल) अपने तीसरे सीजन के साथ जल्द ही वापसी करने के लिए तैयार है.

एईसीएल की शुरुआत 2019 में हुई थी और पिछले दोनों सीजन में इसे बड़ी सफलता मिली है. इस लीग के पहले सीजन में 6 टीमों और दूसरे सीजन में 16 टीमों ने हिस्सा लिया था. एईसीएल के संस्थापक और एमडी आशीष माथुर के साथ जानी-मानी हस्तियां मीका सिंह, सपना चौधरी, हुसैन कुवार्जेवाला, मिलिंद गाबा, शिबानी कश्यप, अशोक मस्ती, तरुण दत्त और डीजे सुमित सेठी ने मिलकर एईसीएल सीजन 3 के लॉन्च की घोषणा की. इनके अलावा भी कार्यक्रम में कई हस्तियां मौजूद थीं.

खास बात यह है कि इस लीग के सभी मैच टेनिस गेंद के साथ खेले जाएंगे, जिसके लीग स्टेज में 12 ओवर और नॉकआउट स्टेज में 15 ओवर के मैच खेले जाएंगे. इसमें लगभग 16 टीमों के साथ मशहूर कलाकारों समेत 300 खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं, इस लीग के काफी रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि इसमें क्रिकेट और सितारों का मेल देखने को मिलेगा.

इस सीजन के विजेताओं को चैम्पियन ट्रॉफी के साथ 2.5 लाख की इनामी राशि मिलेगी. हर मैच के बाद मैन ऑफ दी मैच को एक ट्रॉफी और एक गिफ्ट के साथ सम्मानित किया जाएगा. एईसीएल के संस्थापक आशीष माथुर ने कहा, “इस क्रिकेट लीग के आयोजन के पीछ एक खास उद्देश्य है. यह लीग मजबूत व्यावसायिक सहयोग और भविष्य विकास के लिए सभी कलाकारों और इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों को एक मंच पर एकजुट करना चाहता है. क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो एक-दूसरे को अच्छे से जानने और अच्छा रिश्ता बनाने का अवसर प्रदान करता है और पिछले दो सीजनों में पहले ही यह साबित हो चुका है.”