यूपी में 21 जून से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे रेस्टोरेंट नाइट कर्फ्यू में भी मिलेगी छूट

My Bharat News - Article unlock
यूपी में 21 जून से खुलेंगे रेस्टोरेंट

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की घटती रफ्तार को देखते हुए यूपी सरकार ने कुछ और छूट देने की तैयारी कर ली है. योगी सरकार प्रदेश के 75 जिलों में कोरोना कर्फ्यू हटाने के बाद अब नाईट कर्फ्यू में भी राहत देने का फैसला किया है. प्रदेश में 21 जून से रेस्टोरेंट और पार्कों को कुछ बंदिशों के साथ खोलने की अनुमति दी है.

My Bharat News - Article 28 05 2021 corona curfwe 21685288
सीएम योगी ने टीम 9 की बैठक के साथ नाइट कर्फ्यू में ढील देने का लिया फैसला

सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम -9 के साथ की समीक्षा बैठक के बाद ये फैसला किया है कि प्रदेश में प्रतिदिन कम होते कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर 21 जून से नाईट कर्फ्यू में राहत दी जाएगी. प्रदेश में नाईट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक प्रभावी रहेगा.

My Bharat News - Article images 1 1
सीएम योगी ने कहा 21 जून से रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा

प्रदेश सरकार ने कुछ और छूट देने की भी तैयारी की है. 21 जून से रेस्टोरेंट को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए 50 फीसदी तक खोला जा सकेगा. इसके अलावा पार्कों और स्ट्रीट फूड की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. इसके साथ ही सरकार का आदेश है कि कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करना जरूरी होगा.

My Bharat News - Article 801691 night curfew in up
जल्द ही नाइट कर्फ्यू में लोगों को मिलेगी ढील

रेस्टोरेंट में आने वाले सभी लोगों को मास्क के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा. रेस्टोरेंट में सभी के हाथ सैनिटाइजर से साफ करना भी जरूरी होगा. दुकान और शोरूम में कोविड नियमों का पालन करना भी जरूरी है. इसके अलावा आने- जाने वालों का रजिस्टर बनाना होगा. जिसमें नाम, पता और बाकी जानकारी रहेगी. वही दुकानों के अलावा सब्जी मंडिया भी रात 9 बजे तक खुल सकेंगी. सीएम योगी ने अधिकारियों से अनलॉक को लेकर पूरी गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए है.