प्लाज्मा थेरेपी के बाद कोरोना मरीजों को लगाए जाने वाले रेमडेसिविर पर भी लगाई जा सकती है रोक

My Bharat News - Article 1211
कोरोना मरीजों के प्लाज्मा थेरेपी पर लगी है रोक

देश में कोरोना संक्रमण के इलाज को लेकर अब कई नये शोध सामने आ रहे हैं. देश में लंबे समये से कोरोना संक्रमण से लड़ने में कारगर मानी जाने वाली प्लाज्मा थेरेपी के बाद अब कोरोना के इलाज से रेमडेसिविर को भी हटाने पर विचार किया जा रहा है.

My Bharat News - Article 6प
कोरोना के इलाज पर प्लाज्मा थेरेपी पर लगा दी गई है रोक

प्लाज्मा थेरेपी को कोरोना के इलाज से हटाने के फैसले के बाद जल्द ही अब रेमडेसिविर इंजेक्शन को भी हटाने पर जल्द फैसला लिया जा सकता है. दिल्ली में सर गंगाराम अस्पताल के चेयरपर्सन डॉ. डीएस राना ने बताया कि कोरोना ट्रीटमेंट से रेमडेसिविर को भी जल्द हटाने पर विचार चल रहा है.

My Bharat News - Article 9दत
जल्द ही रेमडेसिवीर इंजेक्शन पर भी लगाई जा सकती है रोक

कोरोना संक्रमण के दौरान प्लाज्मा थेरेपी और रेमडेसिविर दोनों की डिमांड इतनी बढ़ गयी थी कि केंद्र सहित कई राज्य सरकारों ने कोरोना संक्रमितों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया था. दूसरी तरफ रेमडेसिविर की डिमांड इतनी ज्यादा तेज हो गयी थी कि इस दवा की मांग ब्लैक मार्केट में बढ़ गयी थी सरकार को इसकी कालाबाजारी रोकने के लिए कड़े फैसले लेने पड़े साथ ही कंपनी को इसकी डिमांड पूरी करने के लिए उत्पादन बढ़ाने पर भी जोर देना पड़ा. कंपनी रेमडेसिविर के उत्पादन पर फोकस कर रही है.

My Bharat News - Article 5ुुि
रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर धड़ल्ले से की जा रही है कालाबाजारी

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमित मरीजों पर इसके बेहतर प्रभाव को लेकर कोई सबूत सामने नहीं आये हैं. इसलिए इस दवा को कारगर नहीं माना जा सकता. ICMR की अडवाइजरी पर प्लाज्मा थेरेपी को कोरोना ट्रीटमेंट से हटा दिया गया है और अब पूरी संभावना है कि रेमडेसिविर को भी इससे हटा दिया जायेगा…

My Bharat News - Article 5्ु
कालाबाजारी कोे लेकर सरकार हुई है सख्त