भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच पर बारिश का साया

My Bharat News - Article WhatsApp Image 2021 06 18 at 14.16.43
भारत-न्यूजीलैंड मैच पर छाया बारिश का साया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच आज यानी 18 जून को इंग्लैंड के साउथेम्प्टन में खेला जाएगा. टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले की शुरूआत दोपहर तीन बजे से होगी.

My Bharat News - Article navbharat times 7
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है. ताजा जानकारी के अनुसार साउथेम्प्टन में पिछले कई घंटो से लगातार बारिश हो रही है और मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के कारण मैच नहीं भी हो सकता है. वहीं बारिश से पैदा होने वाली बाधा के चलते टॉस में भी देरी हो सकती है.

My Bharat News - Article 7a07e 16237563265954 800
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को पुरस्कार स्वरूप 12 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह।
वहीं न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कोनवे, टाम लाथम, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर, टिम साउथी, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टाम ब्लंडेल, एजाज पटेल, विल यंग ।

My Bharat News - Article India vs New Zealand
बारिश से पैदा होने वाली बाधा के चलते टॉस में भी देरी हो सकती है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को पुरस्कार स्वरूप 12 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी. वही उप-विजेता टीम को 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा विजेता टीम को टेस्ट गदा भी दी जाएगी और अगर फाइनल मैच टाई या ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों में विजेता व उप विजेता की इनामी राशि बराबर बांटी जाएगी और दोनों टीमें गदा भी आपस में साझा करेंगी