पुणे : निर्दयी माता-पिता ने खोई इंसानियत 2 साल तक बच्चे को  कमरे में बंद रखा 20 कुत्तों के बीच  

My Bharat News - Article stray dogs 34
निर्दयी मां-बाप ने बच्चे को कुत्तों के बीच छोड़ा

महाराष्ट्र के पुणे से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां 11 साल के एक बच्चे को 2 साल से उसके मां-बाप ने 20 कुत्तों के साथ कमरे में बंद करके रखा था. बच्चे को एक NGO की मदद से पुलिस ने रेस्क्यू किया और उसके मां-बाप के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

My Bharat News - Article Dog
एनजीओ की मदद से बच्चे को कुत्तों के बीच से छुड़ाया गया

पुलिस ने बताया कि आरोपी माता-पिता के खिलाफ बाल न्याय बच्चों की देखभाल और संरक्षण अधिनियम-2000 के तहत मामला दर्ज किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एनजीओ की मदद से लड़के को घर से बाहर निकाला गया. अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

My Bharat News - Article
परेशान बच्चा कुत्तों जैसा करने लगा व्यवहार

मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सरदार पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आरोपी दंपत्ति का नाम संजय लोधरिया और शीतल लोधरिया है. जिन्होंने अपने घर में 20 से 22 कुत्ते भी पाल रखे हैं. उन्होंने ये कुत्ते सड़क से उठाकर घर में पाले हैं, जिनको उन्होंने अपने 1 बीएचके फ्लैट में बंद कर रखे थे, साथ में अपने 11 साल के बेटे को भी इनके बीच कैद कर रखा था. पड़ोसियों ने बताया कि लंबे समय तक कुत्तों के साथ रहने के बाद बच्चा भी उन्ही की तरह हरकतें करने लगा. जब वो 2 साल बाद स्कूल गया तो अपने साथ पढ़ने वाले बच्चों को कुत्ते की तरह काटने लगा था.

स्कूल में बच्चा लोगों को कुत्ते की तरह काटने लगा

शिकायतकर्ता ने जब बच्चे के माता-पिता से बात की तो पता चला कि बच्चा स्कूल नहीं जाता है. इसके बाद शिकायतकर्ता ने माता-पिता से बच्चों को कुत्तों के साथ न रखने की सलाह देते हुए स्कूल में एडमिशन कराने को कहा. लेकिन बच्चे के परिवार वालों ने उनकी बात पर गौर नहीं किया. इसके बाद उन्होंने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 9 मई को जब पुलिस मौके पर पहुंची तो बच्चे के माता-पिता बाहर गए हुए थे. पुलिस ने बच्चे को घर के अंदर ही पाया. अधिकारी ने कहा, ‘बाल कल्याण समिति की मदद से उसी दिन लड़के को छुड़ा लिया गया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई.’ अधिकारी ने कहा कि लड़के के तौर-तरीके कुत्तों से मिलते-जुलते हैं. उसे बच्चों के शेल्टर होम में भर्ती कराया गया है. आगे की जांच जारी है.