Prophet’s Birthday: हर्षों उल्लास से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन, मां फातिमा फाउंडेशन ने आयोजित किया प्रोग्राम

हर्षों उल्लास से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन, मां फातिमा फाउंडेशन ने आयोजित किया प्रोग्राम

Prophet’s Birthday: इस दुनिया में खुदा की सबसे खूबसूरत रचना इंसान है। इसीलिए इंसान को खुदा ने अशरफुल मख़लूक़ात यानी सर्वश्रेष्ठ क़रार दिया। मगर हर इंसान एक जैसा नही होता कुछ इंसान ऐसे होते है जो सदियों पर अपना असर छोड़ते हैं। ऐसी ही एक शख्सियत आज के दिन दुनिया मे तशरीफ़ लायी और रहमत बनकर दुनिया पर छा गयी।

My Bharat News - Article WhatsApp Image 2021 10 24 at 1.34.56 PM

आज है 17वीं रबीउल अव्वल इस्लामिक कैलेंडर का वो ऐतिहासिक दिन जब इस्लाम धर्म के प्रवर्तक मुहम्मद साहब की सरजमीन ए मक्का में पैदाइश हुई। इनके वालिद का नाम अब्दुल्लाह और वालिदा का नाम आमना था। उन्ही की याद में हर साल उनकी योमे पैदाइश को ईद मिलादुल नबी के नाम से मनाया जाता हैं।

My Bharat News - Article WhatsApp Image 2021 10 24 at 1.35.00 PM

ऐसा ही एक प्रोग्राम जालौन के उरई की सरजमीं पर माँ फातिमा फाउंडेशन की तरफ से आयोजित किया जाता हैं। इस दिन उरई में जहाँ एक तरफ मुशायरा के जरिये हज़रत मुहम्मद की ज़िंदगी उनके काम और सीरत को आम किया जाता हैं। वहीं दूसरी तरफ माँ फातिमा फाउंडेशन की तरफ से गरीब बच्चों की तालीम का इंतज़ाम भी किया जाता है।

My Bharat News - Article WhatsApp Image 2021 10 24 at 1.35.01 PM

इस प्रोग्राम से जहां एक तरफ भारत के मिश्रित संस्कृति को मजबूती मिलती है। वहीं दूसरी तरफ नफरतों के इस माहौल में इस तरह के प्रोग्राम एक खुशगवार झोंके की मानिंद साबित होते है। इस मौके पर आस पास के सभी गड़मान्य लोग इस प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए आते है।