प्रयागराज: दौड़कर लखनऊ पहुंची काजल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर जताई खुशी

My Bharat News - Article kajal 1650095413
दौड़ लगाकर लखनऊ पहुंची काजल

दौड़ को अपना शौक बनाने वाली प्रयागराज की 10 वर्षीय काजल जब लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिली तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं था.काजल से सीएम ने बात की और उसको भरोसा दिलाया कि, उसाका एडमिशन प्रयागराज के स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराया जाएगा,सीएम ने काजल के हौंसले और जुनून की तारीफ करते हुए भेंट स्वरूप ट्रैक सूट भी दिया.

My Bharat News - Article 1650102471
सीएम योगी से मुलाकात कर खुश नजर आई काजल

आपको यहां बता दें कि,काजल प्रयागराज के मांडा ब्लाक के ललितपुर की रहने वाली है,नीरज के पिता रेलकर्मी हैं.काजल ने 10 अप्रैल को प्रयागराज के सुभाष चौराहे से अपनी दौड़ शुरू की थी और सीएम से मिलने के लिए वो लखनऊ तक दौड़ लगाकर पहुंची थी. काजल क्लास 4 की छात्रा है, इसके पहले भी वो प्रयागराज से नई दिल्ली  के इंडिया गेट तक की करीब 720 किलोमीटर की यात्रा भी पैदल पूरी कर चुकी हैं. 27 जुलाई 2021 को प्रयागराज से निकलकर 8 अगस्त 2021 को करीब 16 दिनों में काजल ने ये यात्रा पूरी की थी.

My Bharat News - Article Runner Kajal
सीेएम ने काजल से मिलकर दिलाया एडमिशन दिलाने का भरोसा


काजल के पिता नीरज कुमार बिंद का कहना है,कि काजल की दौड़ में काफी दिलचस्पी है और वो अक्सर दौड़ लगाती रहती है उसने अब तक दौड़ की कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है. काजल का कहना है कि, उसने इंदिरा मैराथन में भी दौड़ लगाई लेकिन उम्र कम होने की वजह से उसका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया. काजल ने प्रयागराज में एथलेटिक्स किट की मांग खेल विभाग से की लेकिन अधिकारियों की हीलाहवाली के चलते उसे किट नहीं मिली. इसी के चलते उसने अपनी पीड़ा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताई है.

My Bharat News - Article 19 11 2021
रनिंग गर्ल के नाम से फेमस है काजल

काजल ने इससे पहले इंदिरा मैराथन  में हिस्सा लेकर 10 वर्षीय काजल ने 42 किमी के इस मैराथन को 4 घंटे 22 मिनट में पूरी की थी, तब जिला प्रशासन ने न तो उसे कोई किट दी और न ही कोई मदद की, जिसके बाद उसने मुख्यमंत्री से शिकायत करने की ठानी थी.