कानपुर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने वालों पर पुलिस ने लगाया NSA

My Bharat News - Article 4नू
कानपुर में नकली रेमडेसिविर बेचने वालों पर पुलिस ने लगाया एनएसए

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया गया है. रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में पिछले महीने अप्रैल में गिरफ्तार हुए आरोपी सचिन कुमार को उसके दो साथियों के साथ पकड़ा गया था. उस पर कई धाराओं में केस दर्ज था लेकिन अब कानपुर पुलिस ने आरोपी पर एनएसए के तहत कार्रवाई की है.

My Bharat News - Article 1मव
यूपी मे बीते माह से ही बड़े स्तर पर की गई रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी

गौरतलब है कि यूपी में आवश्यक दवाओं की तस्करी और कालाबाजारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसे आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश देते हुए NSA लगाने का आदेश दिया था. कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि एक महीने पहले रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के लिए गिरफ्तार किए गए हरियाणा के सचिन कुमार पर रासुका लगाया गया है. सचिन के पास से बरामद सभी इंजेक्शन जांच के बाद नकली पाये गये थे.

My Bharat News - Article 9तक
एसटीएफ ने कानपुर पुलिस के साथ मिलकर तस्करी करने वालों को किया गिरफ्तार

मिलिट्री इंटेलीजेंस लखनऊ की सूचना पर यूपी एसटीएफ  ने बाबूपुरवा पुलिस से मिलकर 3 तस्करों को अरेस्ट किया था. इनके पास 265 रेमडेसिवर इंजेक्शन बरामद हुए थे. एसटीएफ ने कानपुर पुलिस के साथ मिलकर रेमडेसिवर इंजेक्शन की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था.

My Bharat News - Article 5कतच
नकली और असली रेमडेसिविर इंजेक्शन में अंतर

मिलेट्री इंटेलीजेंस को सूचना मिली थी कि कोलकाता से रेडिमिसिवर इंजेक्शन की बड़ी खेप कानपुर भेजी जा रही है. जिसे कानपुर के नौबस्ता का रहने वाला मोहन सोनी रिसीव करने वाला है. इसके बाद यूपी पुलिस ने नाकाबंदी कर इन्हें धर दबोचा था.

My Bharat News - Article 3मौ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कालाबाजारी करने वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा लगाने का दिया था आदेश

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी से जुड़े इस मामले में पुलिस ने कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें सचिन के अलावा दो दवा विक्रेता प्रशांत शुक्ला, संतोष सोनी भी शामिल थे.