लखनऊ में बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए पुलिस ने 5 युवतियों समेत 7 को किया अरेस्ट

My Bharat News - Article 1 8
लखऊ में बड़े सेक्स रैकेट का हुआ खुलासा

थाईलैंड से आई युवती की कोरोना से मौत के बाद शहर के कई होटलों में सेक्स रैकेट चलाए जाने का खुलासा हुआ था. इसमें विदेशी युवतियों के साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों से आई लड़कियों के भी शामिल होने की जानकारी मिल रही थी. शुक्रवार को चिनहट पुलिस ने एक मकान पर छापा मार कर देह व्यापार में शामिल 5 युवतियों और 2 युवकों को गिरफ्तार किया है.

My Bharat News - Article 2 10
लम्बे समय से युवतियों को लाकर कराया जा रहा था देह व्यापार का धंधा

एडीसीपी पूर्वी सैयय्द कासिम आब्दी के मुताबिक ऋषि उघान कालोनी स्थित मकान में संदिग्ध गतिविधियां होने की सूचना मिली थी. शुक्रवार को पुलिस ने दबिश दी, जहां से गोंडा गुलाब गंज निवासी विवेक सिंह और रायबरेली गोरा रुपई निवासी आश मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है.  महिला सिपाहियों की मदद से 5 युवतियों को भी पकड़ा गया है. जिनके जरिए सेक्स रैकेट संचालित हो रहा था.

My Bharat News - Article 3 9
चिनहट पुलिस ने 5 लड़कियों समेत 2 युवक को गिरफ्तार किया है

इंस्पेक्टर धनंजय पाण्डेय के अनुसार 15 हजार रुपये प्रति माह पर मकान किराए पर लिया गया था. मकान मालिक ने किराएदार का सत्यापन भी नहीं कराया था. इस बीच स्थानीय लोगों ने मकान में सेक्स रैकेट संचालित किए जाने का अंदेशा जताते हुए शिकायत की थी. पूछताछ में विवेक सिंह ने बताया कि पकड़ी गई युवतियां असम की रहने वाली हैं. पहले ये लोग इन्दिरानगर के एक सेक्स रैकेट संचालक के साथ जुड़ी थीं, जहां से विवेक और आश मोहम्मद युवतियों को चिनहट ले आए थे.

My Bharat News - Article 4 9
असम से बुलाकर इन लड़कियों को रखा जाता था स्पा पार्लर में

गिरफ्तार युवतियों ने पुलिस को बताया कि वो लोग काफी वक्त से सेक्स रैकेट संचालित कर रही हैं. ट्रांस गोमती में ही पुर्वोत्तर राज्यों से आई युवतियां स्पॉ सेंटर और मसाज पार्लर में काम करती हैं. ग्राहकों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया जाता है. व्हाटसएप और टेलीग्राम पर कई ग्रुप हैं, जिनके जरिए ग्राहक युवतियों के सम्पर्क में आते थे. एक बार आने के बाद ग्राहक को युवतियां अपना नम्बर भी दे देती थी. कई बार युवतियां कॉल पर दूसरी जगह भी जाती थी. चिनहट पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है.

My Bharat News - Article 6 7
सोशल मीडिया के जरिये युवतियों को ग्राहक से करनी होती थी बात