कोविड फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए पीएम मोदी का तोहफा,18 जून को लांच करेंगे कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स

My Bharat News - Article 5 1
फ्रंटलाइन वर्कर्स को पीएम मोदी का तोहफा

कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन वर्कर्स एक योद्धा के रूप में सामने आए और अभी भी वो इस जंग में डटकर अपनी ड्यूटी कर रहे है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को कोविड फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स लांच करेंगे. जिसके तहत देश के 26 राज्यों के 111 सेंटर्स कोविड वर्कर्स के लिए क्रैश कोर्स की शुरूआत की जाएगी.

My Bharat News - Article bbk1 6746132 835x547 m
कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए 18 जून को पीएम मोदी क्रैश कोर्स करेंगे लॉंच

कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स के शुरूआत के मौके पर प्रधानमंत्री का संबोधन भी होगा. वहीं इस कार्यक्रम में केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद रहेंगे. केंद्र सरकार ने इस क्रैश कोर्स के माध्यम से एक लाख से अधिक कोविड योद्धाओं को कौशल प्रदान करने का लक्ष्य रखा है.

My Bharat News - Article 5 2
पीएम मोदी ने कहा फ्रंटलाइन वर्कर्स को कस्टमाइज्ड जॉब के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी.

बता दे कि इस कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स में कोविड फ्रंटलाइन वर्कर्स को होम केयर सपोर्ट, बेसिक केयर सपोर्ट, एडवांस केयर सपोर्ट, इमरजेंसी केयर सपोर्ट, सैंपल कलेक्शन सपोर्ट और मेडिकल इक्विपमेंट सपोर्ट जैसी छह कस्टमाइज्ड जॉब के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी.

My Bharat News - Article 27 05 2021 modi666 21681676 125437308
केंद्र सरकार ने इस क्रैश कोर्स के माध्यम से एक लाख से अधिक कोविड योद्धाओं को कौशल प्रदान करने का लक्ष्य रखा है.


इस विशेष कार्यक्रम को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3.0 के केंद्रीय घटक के तहत तैयार किया गया है. जिसके लिए कुल 276 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. कार्यक्रम के जरिए हेल्थ सेक्टर के लिए मौजूदा और भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य कर्मी तैयार किए जाएंगे