कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

My Bharat News - Article 843
पीएम मोदी ने बुलाी हाई लेवल मीटिंग

देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर की आने की आशंका मजबूत होती जा रही है.ऐसे में जरूरी है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जिस समय अस्पतालों में बेड की कमी और ऑक्सीजन सिलेंडर की भारी किल्लत से कई मरीजों की जान चली गई तो अब जब कोरोना की तीसरी लहर के आने की संभावना भी बढ़ती जा रही है तो देश में स्वास्थ्य सुविधाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जाए.

My Bharat News - Article 000
कोरोना की दूसरी लहर के समय मेडिकल सुविधाओं की खुली थी पोल

इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 11:30 बजे हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर चर्चा होगी. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार की तैयारी के तौर पर ये मीटिंग अहम मानी जा रही है.

My Bharat News - Article 076 1
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार की तैयारी के तौर पर ये मीटिंग अहम मानी जा रही है.

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कई राज्यों में मेडिकल ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई थी.एसबीआई के अलावा कई  और रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सितंबर-अक्टूबर तक देश में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारें पहले से ही ऑक्सीजन और मेडिकल सुविधाओं के इंतजाम पुख्ता रखने के प्रयास कर रही हैं.

My Bharat News - Article 055 1
केंद्र और राज्य सरकारें पहले से ही ऑक्सीजन और मेडिकल सुविधाओं के इंतजाम पुख्ता रखने के प्रयास कर रही हैं.

इससे पहले मंत्रिमंडल विस्तार के बाद गुरुवार को पीएम मोदी ने दुनिया में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर अपने मंत्रियों को अहम सलाह दी थी.मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम तस्वीरों और वीडियो में देख रहे हैं कि सभी लोग भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क और बिना सामाजिक दूरी बनाएं घूम रहे हैं. कोरोना के भय के बीच ये अच्छा नजारा नहीं है और इससे हममें डर की भावना पैदा होनी चाहिए.

My Bharat News - Article 789
पीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम तस्वीरों और वीडियो में देख रहे हैं कि सभी लोग भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क और बिना सामाजिक दूरी बनाएं घूम रहे हैं

बैठक में पीएम मोदी ने नए मंत्रियों को कुछ टिप्स भी दिए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नए मंत्रियों को अपने विभाग के पहले रहे मंत्रियों से मिलकर उनके अनुभवों से सीखने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री ने नए मंत्रिपरिषद की बैठक में कहा कि अब इसका हिस्सा नहीं रहे मंत्रियों ने काफी योगदान दिया, नए मंत्री उनसे सीख सकते हैं.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से समय पर कार्यालय पहुंचने और अपनी सारी ऊर्जा को मंत्रालय के काम में लगाने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने नए मंत्रियों को अनावश्यक बयानबाजी से बचने की सलाह दी है.