भारतीय वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग-21 क्रैश होने से पायलट अभिनव चौधरी की मौत

My Bharat News - Article 12 6
फाइटर प्लेन मिग-21 क्रैश होने से पायलट की मौत

पंजाब के मोगा में देर रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर भारतीय वायु सेना का एक फाइटर एयरक्राफ्ट मिग-21 क्रैश हो गया. फाइटर एयरक्राफ्ट मोगा के गांव लंगेआना के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इस क्रैश में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई है.

My Bharat News - Article 13 5
पंजाब के मोगा में देर रात हुआ प्लेन क्रैश का हादसा

फाइटर प्लेन मिग-21 ने राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी. मिग-21 इनायतपुरा में प्रैक्टिस करके वापस सूरतगढ़ लौट रहा था. पायलट रूटीन ट्रेनिंग कर रहा था. दुर्घटना की खबर मिलते ही वायु सेना की टीमें बठिंडा एयरफोर्स स्टेशन और हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से मौके पर पहुंची.

My Bharat News - Article 7 7
उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले थे पायलट अनुभव चौधरी

मिग-21 देर रात करीब 11:15 बजे लंगेआना गांव के घरों से लगभग 500 मीटर दूरी पर खेतों में जा गिरा. दुर्घटना में पायलट की मौत हो गई. 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव खेतों से बरामद हुआ. हालांकि प्लेन क्रैश की वजह से गांव में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ.

My Bharat News - Article 34 2
पायलट को ढूढ़ने के लिए लगाई गई थी वायुसेना की कई सारी टीमें

एसपी हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ने कहा कि मोगा के गांव में एक जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से मैसेज मिला था. जिसके बाद मोगा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल समेत पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया.

My Bharat News - Article 54 3
4 घंटे की मशक्कत के बाद मिला पायलट का शव

उन्होंने बताया कि मौके पर बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थीं, जिन्होंने पायलट अभिनव चौधरी को ढूंढना शुरू किया. लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव खेतों से मिला. पायलट अभिनव चौधरी ने सूरतगढ़ से जगराओं के इनायतपुरा एयरबेस के लिए उड़ान भरी थी, उसके बाद वे वापस सूरतगढ़ जा रहे थे. इस दौरान ये हादसा हो गया.