Pakistan: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीताने वाला प्लेयर बन सकता है पाकिस्तान का नया कोच

Pakistan: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीताने वाला प्लेयर बन सकता है पाकिस्तान का नया कोच

पाकिस्तानI(Pakistan) क्रिकेट टीम को कोच की तलाश है जो अब जल्द ही पूरी हो सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच गैरी कर्स्टन को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का स्थायी कोच बनाया जा सकता है। गैरी कर्स्टन के अलावा साइमन कैटिच और पीटर मूर्स भी कोच बनने की रेस में शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, ‘पीसीबी प्रमुख रमीज राजा एक पूर्णकालिक विदेशी कोच नियुक्त करने के पक्ष में हैं, हालांकि, पीसीबी को इसके लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवारों को मनाने की जरूरत होगी। क्योंकि आजकल अधिकांश कोच कम अवधि होने के चलते फ्रेंचाइजी क्रिकेट से इससे जुड़ने के इच्छुक होते हैं।’

former coach gary kirsten made a big statement about ms dhoni privilege to  work with one of the best leaders rjh | पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने धौनी को  लेकर दिया बड़ा

साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर गैरी कर्स्टन की ही कोचिंग में भारत ने साल 2011 में वनडे विश्व कप का खिताब जीता था। वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज साइमन कैटिच ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के असिस्टेंट कोच के रूप में काम किया है। इसके अलावा कैटिच ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हेड कोच का रोल भी निभाया था। वहीं पीटर मूर्स दो मौकों पर इंग्लैंड टीम के हेड कोच रह चुके हैं । मूर्स ने हाल ही में नॉटिंघमशायर के साथ तीन साल का अनुबंध किया है।

पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी। हालांकि, मिस्बाह और वकार का लगभग एक साल का कार्यकाल बचा हुआ था। दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने फैसले के लिए वर्कलोड, परिवार से दूरी और बायो बबल को वजह बताया था।

IPL 2021- RCB के मुख्य कोच साइमन ने दिया अचानक इस्तीफा, अब ये होंगे नए कोच

इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था। वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन और वर्नोन फिलेंडर (साउथ अफ्रीका) भी बतौर कोचिंग स्टाफ टीम के साथ जुड़े। रमीज राजा के पीसीबी प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के साथ ही यह बदलाव हुए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान का अब तक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने पहले मुकाबले में भारत और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को शिकस्त दी। ग्रुप-2 में पाकिस्तान अभी टॉप पर है और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं काफी ज्यादा है।