श्रीनगर से शारजाह की फ्लाइट पर आगबबूला हुआ Pakistan, अपने एयरस्पेस का इस्तेमाल करने पर लगाई रोक

श्रीनगर से शारजाह की फ्लाइट पर आगबबूला हुआ Pakistan, अपने एयरस्पेस का इस्तेमाल करने पर लगाई रोक

पाकिस्तान(Pakistan) का एक बार फिर आगबबूला गया। श्रीनगर से शारजाह के बीच शुरू हुई फ्लाइट को लेकर पाकिस्तान भड़क गया। जिसके बाद उसने अपने एयरस्पेस से फ्लाइट के उड़ान भरने पर रोक लगा दी।

दरअसल, पाकिस्तान ने मंगलवार को श्रीनगर से शारजाह जा रही फ्लाइट को अपना एयरस्पेस का इस्तेमाल करने से रोक दिया, जिसके बाद फ्लाइट को घूमकर शारजाह वापस जाना पड़ा। माना जा रहा है कि कश्मीर से फ्लाइट होने की वजह से पाकिस्तान भड़का हुआ है। उसने इससे पहले भी कश्मीर से उड़ने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान को अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने से रोक दिया था।

ऐसे में अब्दुल्ला ने ट्विटर के जरिए एक ट्वीट शेयर किया कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण पाकिस्तान की ओर से एयरस्पेस का इस्तेमाल नहीं करने देने पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण. 2009-10 में भी श्रीनगर से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ पाकिस्तान ने ऐसा ही किया था। मुझे उम्मीद थी कि गो फर्स्ट एयर के विमान को एयरस्पेस के इस्तेमाल की मंजूरी देना रिश्तों में सुधार के संकेत थे लेकिन अफसोस ऐसा नहीं होना था।’

आपको बता दे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 23 अक्टूबर को श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई थी। ये फ्लाइट गो फर्स्ट एयर ने शुरू की है। गो फर्स्ट ने श्रीनगर से शारजाह तक सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान और अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन शुरू करने वाली पहली एयरलाइन है। गो फर्स्ट श्रीनगर और शारजाह के बीच एक सप्ताह में चार फ्लाइट्स का संचालन करेगी। एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा था कि शारजाह के लिए सीधे उड़ान शुरू होने से श्रीनगर और यूएई के बीच व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा भी मिलेगा।