राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस के मौके पर सीएमओ ने ओपीडी में जाना मरीजों का हाल

My Bharat News - Article WhatsApp Image 2021 07 01 at 17.55.36
सीएमओ ने ओपीडी में जाना मरीजों का हाल

शासन से मिले निर्देशों के तहत अब स्वास्थ्य विभाग के प्रशासनिक पदों पर तैनात मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला कुष्ठ रोग अधिकारी भी स्वास्थ्य केन्द्रों पर ओपीडी सेवा में मरीजों को देखेंगे .इसी क्रम में बृहस्पतिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय भटनागर और उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन ने काकोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी सेवा में मरीजों को देखा और जरूरी चिकित्सीय परामर्श दिया .

My Bharat News - Article WhatsApp Image 2021 07 01 at 17.55.35

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करते हुए कुछ मरीजों के सेहत की जाँच की और चिकित्सकीय परामर्श भी दिये । उन्होंने लोगों को मौसमी बीमारियों से बचने के भी जरूरी टिप्स भी दिए .

My Bharat News - Article WhatsApp Image 2021 07 01 at 17.55.36 2

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि हर जरूरतमंद तक स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है । इसलिए स्वास्थ्य विभाग के जो भी विशेषज्ञ चिकित्सक विभिन्न प्रशासनिक पदों पर तैनात हैं, वह भी अपने नियमित कार्यों के साथ ही नियत दिवस पर दो घंटे ओपीडी में मरीजों को भी देखेंगे ताकि उनकी विशेषज्ञता का लाभ मरीजों को मिल सके. इसी के तहत अन्य चिकित्सक भी स्वास्थ्य केन्द्रों पर मरीजों को देखना भी शुरू कर चुके हैं । इससे ओपीडी में अनावश्यक दबाव से भी मुक्ति मिलेगी.